Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

PM मोदी द्वारा किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त की धनराशि की गई जारी

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD

फरीदाबाद, 27 जुलाई। डीसी विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आज गुरुवार को हरियाणा उदय/ आऊट रिच अभियान के तहत प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के जरिये किसानों के लिए 14वीं किस्त की लगभग 16819 किसानों के खाते में 3,36,38,000/- रुपये की धनराशि स्थानान्तरण के तहत ऑनलाइन प्लेटफार्म प्रणाली के जरिये जारी की गई है। इसके संबंध में जिला मे कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। जिसमें किसानों द्वारा प्रधानमंत्री सीधे लोगों से बात की गई।

किसान एवं कल्याण विभाग की उपनिदेशक डॉक्टर अनिल सहरावत ने बताया कि जिला में  किसान समृद्धि केंद्रों पर इस प्रकार के आयोजन किए गए। जिनमें आईएफएफसीओ सेंटर व पीएसीएस एवं उन्नतशील एवं आधुनिक सेंटरों में किसानों ने भाग लिया। कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने को लेकर उपनिदेशक कार्यालय में कर्मचारियों व अधिकारियों की बैठक में जिम्मेदारियां लगाई गई थी।

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की डाक्टर संगीता ने बताया कि अनुमानित 16819 के खातों में 3,36,38,000/- रुपये की धनराशि स्थानान्तरण किये गये हैं। वहीं विभिन्न केंद्रों पर किसान एवं कृषि से जुड़े अन्य लोगों, दुकानदारों की भागीदारी सुनिश्चित की गई। उन्होंने बताया कि आज गुरुवार के कार्यक्रम में सरकार द्वारा किसानों के कल्याण और उसकी आमदनी बढ़ाने के लिए चलाई जा रही स्कीम के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई। 

उन्होंने बताया कि कार्यक्रमों में मेरी फसल मेरा ब्यौरा, जल शक्ति अभियान, मेरा पानी मेरी विरासत, धान की सीधी बिजाई, हर खेत स्वस्थ खेत और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के बारे में किसानों को विस्तार से जानकारी दी गई।

डॉक्टर संगीता ने बताया कि सभी कार्यक्रमों में विभाग द्वारा मेरी फसल मेरा ब्यौरा पंजीकरण के सहायता केंद्र भी स्थापित किए गए और पंजीकरण किए गए ताकि शत प्रतिशत पंजीकरण किया जा सके।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: