Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बेरोजगारी, अपराध, नशे व भ्रष्टाचार में नंबर वन बना हरियाणा- भूपेंद्र हुड्डा

bhupinder-hooda-haryana-congress
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

भिवानी, 12 मईः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज अनाज मंडी का दौरा कर किसान, मजदूर व आढ़तियों से बातचीत की। उन्होंने सरकार द्वारा सरसों की खरीद नहीं किए जाने पर कड़ी आपत्ति दर्ज करवाई है। हुड्डा का कहना है कि किसान पहले से ही घाटे में चल रहा है। खास तौर पर सरसों के किसानों को एमएसपी से डेढ़ हजार रुपए प्रति क्विंटल कम रेट पर फसल बेचनी पड़ी है। ऐसे में किसानों को और नुकसान पहुंचाने के लिए सरकार ने खरीद को पूरी तरह बंद कर दिया। जबकि सरकार को सरसों समेत तमाम फसलों की खरीद एमएसपी पर करनी चाहिए।

किसानों को फसल का पूरा रेट देना और उसके नुकसान की भरपाई करना सरकार की जिम्मेदारी है। लेकिन बीजेपी-जेजेपी सरकार अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है। आज किसानों के साथ मजदूर और आढ़ती भी बेहद परेशान हैं। भिवानी में होने वाले ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम में तमाम समस्याओं पर विस्तार से बात की जाएगी और प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए हुड्डा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। हर वर्ग सरकार की कुनीतियों से त्रस्त है। यही वजह है कि जो हरियाणा 2014 से पहले प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश और विकास में नंबर वन था, वो आज बेरोजगारी, अपराध, नशे व भ्रष्टाचार में नंबर वन बन गया है। पहलवानों के प्रदर्शन पर बोलते हुए हुड्डा ने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सभी को पहलवानों का समर्थन करना चाहिए।

यहां पेंशन बहाली संघर्ष समिति की तरफ से भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा को ज्ञापन सौंपा गया। हुड्डा ने कहा कि पेंशन कर्मचारियों का अधिकार है और कांग्रेस उनकी मांग का पूर्ण समर्थन करती है। कांग्रेस शासित अन्य राज्यों की तरह हरियाणा में भी सरकार बनने पर कर्मचारियों को पेंशन का अधिकार दिया जाएगा।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा यहां कई सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे थे। उन्होंने समाजसेवी स्वर्गीय श्री भगीरथमल जी बुवानीवाला की 97वीं जयंती पर हुए कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हुड्डा ने कहा कि श्री भगीरथमल जी महान शिक्षा प्रेमी, वैश्य शिक्षण संस्थाओं के पुरोधा और कर्मठ समाजसेवी थे। बेशक वह आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके कार्य आज भी प्रदेश व समाज की तरक्की में योगदान दे रहे हैं। आज के दौर में वहीं समाज तरक्की करेगा, जो शिक्षा पर विशेष ध्यान देगा। श्री भगीरथमल जी इस बात को बखूबी समझते थे। आज सभी को उनके विचारों से प्रेरणा लेने व उनके दिखाए रास्ते पर चलने की आवश्यकता है। इस मौके पर पूर्व सीपीएस एवं विधायक राव दान सिंह, विधायक बीबी बतरा, एआईसीसी सदस्य संदीप सिंह, पूर्व विधायक सोमबीर सिंह, रामकिशन फौजी, डॉ. शिव शंकर भारद्वाज, राव बहादुर, धर्मपाल सांगवान, ठाकुर लालसिंह, ईश्वर शर्मा प्रधान, प्रदीप गुलिया, अभिजीत लाल सिंह, अजय वैद वाल्मीकि, धीरज सिंह, राजेन्द्र धानक कालुवास, अजित बामला, मनीषा सांगवान, अनिल धनखड़, धीरज अखरिया, विनोद भूषण दहिया, राकेश शर्मा, भुवनेश रिंकल तंवर, योगेंद्र योगी, करतार सिंह और प्रदीप गुलिया आदि सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: