Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रिवाज़पुर के प्रदर्शनकारियों और उच्च अधिकारियों के बीच हुई समन्वय बैठक

Riwajpur-Village-Dumpster-Protest-meeting
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Riwajpur-Village-Dumpster-Protest-meeting

रिवाजपुर गाँव में कूड़ाघर का विरोध ना बढे इस सन्दर्भ में निगम प्रशासन व पुलिस प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है। रिवाजपुर सोशल वेलफेयर समिति और सेव फ़रीदाबाद संस्था के नेतृत्व में शनिवार को प्रदर्शनकारियों के एक प्रतिनिधि मंडल से प्रशासनिक अधिकारियों की  बैठकों का दौर चलता रहा जिसमे पहली बैठक डी सी पी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ , एसीपी सत्यपाल और ऐसीपी देवेंदर ने ली। 

बैठक में कोई सहमति ना बन कारण दूसरी बैठक निगम कमिश्नर जितेंदर दहिया, डीसीपी मुकेश मल्होत्रा, व डीसीपी पूजा वशिष्ठ के नेतृत्व में संपन्न हुई। 

प्रतिनिधियों ने अपनी बात मज़बूती से रखते हुए कहा कि उन्हें रिवाजपुर की ज़मीन का निगम को कब्ज़ा देने में कोई आपत्ति नहीं है बशर्ते कि वह ज़मीन किसी सृजनात्मक कार्य के लिए इस्तेमाल हो ना कि कूड़ाघर के लिए। 

निगम कमिश्नर जितेंदर दहिया ने कहा कि निगम यह ज़मीन केवल 15 सालों के लिए अस्थायी कूड़ाघर बनाने के लिए इस्तेमाल कर रहा है जिसका कि विभाग लिखित में करार करने को भी सहमत है। कूड़े से होने वाले दुष्प्रभावों को कम करने के लिए निगम रिवाज़पुर गाँव में 10 करोड़ तक के विकास कार्य करवाने को भी सहमत हो गया है। 

इसके अलावा ग्रामवासियों की किसी और मांग पर विचार करने की सहमति कमिश्नर नगर निगम ने दी। 

ग्रामवासियों ने 5 दिन का समय माँगा है जिसमे कि वह कोई वैकल्पिक ज़मीन ढूंढने का काम करेंगे और अपनी गाँव बस्ती से इन मांगों को लेकर चर्चा करेंगे।


अगर 5 दिनों में कोई वैकल्पिक ज़मीन कूड़ाघर के लिए नहीं मिलती है तो प्रशासन बलप्रयोग से वहां कूड़ाघर बना सकता है। 

इस बैठक में ग्रामवासियों व क्षेत्रवासियों की तरफ से नाहर सिंह चौहान,माला चौहान, कुसुम भाटी, पारस भारद्वाज, रोहताश बिधूड़ी, हरी दत्त, हरी किशोर, ख़ज़ान सिंह , संजय चौहान सरपंच, ललित सरपंच, कँवर सिंह सरपंच, राजीव चौहान भान सिंह, सुभाष चन्दर , वैभव, कुलदीप त्यागी , नीटू त्यागी व अन्य सरदारी मौजूद रही। 

क्षेत्र प्रतिनिधियों ने अधिकारियों की बात को सकारात्मक रूप से सुनते हुए कोई उचित समाधान निकालने का आश्वासन दिया। 

सेव फरीदाबाद संस्था के अध्यक्ष पारस भारद्वाज ने कहा कि सभी लोग समन्वय से क्षेत्र की भलाई चाहते हैं परन्तु जनता की आवाज़ से बड़ी कोई आवाज़ नहीं होती और यदि कोई व्यक्ति समाधान से संतुष्ट नहीं है तो उसको न्यायलय जाने का पूरा अधिकार है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: