Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

21000 किलोमीटर का सफर तय कर 21 मई की मंजिल की ओर बढे नवीन जयहिंद 

Parashuram-Jayanti-Rohta
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

शनिवार को नवीन जयहिंद रोहतक स्थित बाग में पत्रकारों से रूबरू हुए। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नवीन जयहिंद ने हरियाणा के सभी  पत्रकार साथियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि सभी चुनौतियों और दबाव के  बाद भी उन्होंने परशुराम जन्मोत्सव की खबर  को  प्रमुखता से  दिखाया जिस  कारण आयोजन के  प्रचार -प्रसार में काफी मदद मिली। जयहिंद ने सभी पत्रकार साथियों को 21 मई रविवार को भगवान परशुराम जन्मोत्सव का निमंत्रण भी दिया। नवीन जयहिंद पिछले 50 दिनों से प्रदेश के 22 जिलों,  ब्लॉक स्तर व गाँव- गाँव  में जा कर 21 मई रविवार भगवान परशुराम जन्मोत्सव का न्यौता दे रहे है । अपनी मंजिल पाने के लिए उन्होंने इन 50 दिनों में 21 हजार किलोमीटर से भी अधिक का सफर तय किया है।  साथ ही उन्होंने 21000 लोगों को उन्होंने व्यक्तिगत रूप से न्योता दिया है । जयहिन्द ने बताया कि वे जहां भी न्योता देने के लिए गए वहां पर 36 बिरादरी के भाईचारे ने उनका स्वागत किया,  युवाओं में उन्होंने जो जोश देखा ऐसा जोश उन्हें कहीं भी देखने को नहीं मिला ।  युवाओं में सरकार के प्रति गुस्सा भी था और भगवान परशुराम जन्मोत्सव मनाने के लिए जोश और जुनून भी । जयहिन्द ने बताया सरकार ने पहरावर की जमीन  आखिरकार जनता के नाम कर दी है यह जीत उन सभी की है जो पिछले 1 साल से दिन-रात समाज के लिए काम कर रहे हैं, तन-मन-धन अपना निछावर कर रहे हैं चाहे वह 2 मिनट ही क्यों न दे रहे हो । इस जीत का सारा श्रेय जयहिंद ने 36 बिरादरी के भाईचारे की, फरसाधारियो, मुंडन धारियों को दिया है । प्रेस वार्ता के दौरान नवीन जयहिंद ने कहा कि जितने भी भगवान परशुराम के भगत जन्मोत्सव के आयोजन में आएंगे वह सभी अपनी गाड़ियों पर झंडे और पोस्टर लगाकर आएं ताकि प्रशासन को किसी भी तरीके से परेशानी न हो।  जयहिंद ने साथ ही कहा कि यह जन्मोत्सव भगवान परशुराम के सम्मान में और जश्न के जीत के रूप में मनाया जा रहा है जो कि पूरी तरह से शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा।


आज लाखों परशुराम के चेले पहरावर में पहुंच रहे है।


साथ ही जयहिंद ने गाड़ियों के टोल माफी को लेकर कहा कि टोल कर्मचारियों से निवेदन है यह एक धार्मिक अनुष्ठान है इसलिए सभी टोल कर्मचारी भगवान परशुराम जन्मोत्सव में आने वाली गाड़ियों के टोल माफ कर वो भी इस जन्मोत्सव का हिस्सा बने। साथ ही जयहिन्द ने मुख़्यमंत्री व प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जनमोत्स्व में आने वाले किसी भी परशुराम भक्त को किसी भी प्रकार की कोई समस्या हुई तो सरकार व प्रशासन के लिए अच्छा नही होगा।

अब तक नहीं मिली हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की अनुमति हम फेसबुक वाले नहीं फेस टू फेस वाले है


हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की परमिशन ना मिलने पर जयहिंद ने मुख्यमंत्री को घेरते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से जनता के टैक्स का पैसा बर्बाद करते घूम रहे हैं वो पहरावर में आए जहां पूरे राज्य से लोग आएंगे ।

 पूरे प्रदेश के 36 बिरादरी के लोग आ रहे हैं जो अपनी समस्या भी अपने साथ ला रहे हैं।

हम फेसबुक वाले नहीं फेस टू फेस वाले है। उनका जनसंवाद सीधे पूरे राज्य की जनता से करवाया जायेगा।


 ढोल-नगाड़ों-बीन के साथ होगा स्वागत , 1000 परशुराम के चेले व्यवस्था में लगे 

आज भगवान परशुराम जन्मोत्सव मनाने के लिए 21 पंडित,हवन-यज्ञ,शंखनाद  और ढोल-नगाड़ों-बीन के साथ व अलग-अलग तरीके से भगवान परशुराम के भक्तों का स्वागत करेंगे  । समारोह में 16 एकड़ जमीन पर टेंट लगाया गया है साथ ही पार्किंग की भी उचित  व्यवस्था की गई है । 1000 परशुराम के चेले इस पूरे कार्यक्रम की व्यवस्था व देखरेख करने में लगे हुए है।  साथ ही एक लाख परशुराम भक्तों के लिए प्रसाद व मीठे पानी की व्यवस्था की गई है।


पहरावर गाँव के लोगो का विशेष योगदान 



जयहिंद ने पहरावर गाँव के लोगो का विशेष रूप से धन्यवाद किया है जिन्होंने भगवान परशुराम जन्मोत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की बात कही है व अपनी जिम्मेदारी ली है ,  गाँव वालों का कहना है  कि भगवान परशुराम के भगत जो हरियाणा, पंजाब, राजस्थान ,हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड सहित किसी भी राज्य से आएंगे उन्हें गाँव में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी ।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana-news

Post A Comment:

0 comments: