Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बारिश में न हो फरीदाबाद में जलभराव , तैयारी शुरू

Rain-in-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, - DC विक्रम सिंह ने निर्देश दिए कि बरसात से पहले शहर में पानी निकासी की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित हों। सभी इंजीनियरिंग विंग मिलकर एक दूसरे के साथ मिलकर तालमेल करें और सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। उपायुक्त विक्रम सिंह बुधवार को लघु सचिवालय में एनएचएआई, नगर निगम, एफएमडीए व एचएसवीपी के अधिकारियों के साथ संयुक्त मीटिंग में निर्देश दे रहे थे।

उपायुक्त ने कहा कि कई स्थानों पर राष्ट्रीय राजमार्गों के नीचे से ट्रेंचलेस क्रासिंग की आवश्यकता है। नगर निगम ने मथुरा रोड व दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे के नीचे से छह ऐसे स्थानों की सूची सौंपी जहां से एक्सप्रेस वे के नीचे से बरसाती पानी क्रासिंग की आवश्यकता है। इनमें ओल्ड चौक क्रासिंग, वाईएमसीए रोड क्रासिंग, गुडईयर रोड क्रासिंग मथुरा रोड पर मौजूद हैं। इसके अलावा तीन स्थान दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस-वे पर शामिल हैं। इस पर उपायुक्त ने निर्देश दिए कि एनएचएआई इस कार्य को तुरंत व गंभीरता से साथ करेगा। इसके साथ ही नगर निगम इन स्थानों पर नए पंप स्थापित करेगा। उपायुक्त ने कहा कि इस कार्य को पूरी गंभीरता से साथ किया जाए। इसके साथ ही उपायुक्त ने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे के नीचे कुछ ऐसे डक (रास्ते) छोड़े जाएं जिससे भविष्य में पेयजल पाईपलाईन या अन्य लाईनें शिक्रट करने में कोई दिक्कत न हो।


इसके बाद उपायुक्त विक्रम सिंह ने फरीदाबाद-जेवर एक्सप्रेस वे के निर्माण वे के एलाइनमेंट सहित पूरी परियोजना की जानकारी ली। इस दौरान एक्सप्रेस वे निर्माण के दौरान सर्विस लेन, एक्सप्रेस-वे के निकास व प्रवेश सहित सभी बिंदुओं पर जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने जहां से एक्सप्रेस-वे शुरू होगा उस प्वाइंट पर कुछ अतिरिक्त प्रावधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इंट्री प्वाइंट को इस ढंग से डिजाइन करें कि भविष्य में 50 वर्षों तक भी ट्रैफिक जाम की कोई दिक्कत न उठानी पड़े। इसके साथ ही उपायुक्त ने मीटिंग में एनएचएआई की तरफ से जिला के हाईवे पर विभिन्न योजनाओं को लेकर आ रही दिक्कतों पर भी संबंधित विभागों को निर्देश दिए। मीटिंग में डीआरओ बिजेंदर राणा, डीडीपीओ राकेश कुमार, डीटीपी रेणुका, एनएचएआई के पीडी वीके जोशी, नगर निगम के एसई ओमवीर सिंह सहित स्मार्ट सिटी, एफएमडीए व एचएसवीपी के अधिकारी मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: