Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ADC अपराजिता ने फरीदाबाद में लगने वाले व्यापार मेले की दी जानकारी

FARIDABAD-ADC-APARAJITA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


फरीदाबाद, 03 मार्च। हरियाणा सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव आनंद मोहन शरण ने कहा कि फरीदाबाद में अप्रैल माह के अन्तिम सप्ताह में विशाल व्यापार मेला आयोजित किया जाएगा। इस मेले में जिला फरीदाबाद के सभी औद्योगिक एसोसिएशनो, औद्योगिक इकाइयों  और सामाजिक संगठनों, स्वयं सहायता समूहों, एनजीओ, विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और स्कूलों तथा आरडब्लूए के के प्रतिनिधियों सहित अधिक से अधिक आमजन को भागीदार बना कर शामिल करें।

एसीएस आनंद मोहन शरण शुक्रवार को दोपहर बाद वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये यह दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में फरीदाबाद में जिला स्तरीय  विशाल व्यापार मेले का आयोजन किया जाएगा। इस मेले में मंत्री गण, विधायक गण और तमाम उद्योगपतियों को शामिल करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि विशाल व्यापार मेले में सभी विभागों को शामिल करें। वहीं  सरकारी एजेंसियों, स्मार्ट सिटी और एमसीएफ सहित सरकार के अन्य सभी डिपार्टमेंट को शामिल करना सुनिश्चित करें।

अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि फरीदाबाद में विशाल मेले के लिए एचएसआईडीसी, एमएसएमई सहित  उद्योग,श्रम तथा अन्य विभागों से आपस में तालमेल कर लिया गया है और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं।

विडियो कांफ्रेंस के बाद एडीसी अपराजिता ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि जिस विभाग का जो भी दायित्व मिले उसे सुनिश्चित और पर पूरा करना सुनिश्चित करें। ताकि फिर फरीदाबाद जिला में लगने वाले विशाल व्यापार मेले में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित हो।


बता दें कि हरियाणा राज्य में बड़े पैमाने पर परिवर्तन का विश्लेषण करते हुए, मुख्य रूप से कृषि परिदृश्य से एक प्रमुख औद्योगिक राज्य बनने के लिए, हरियाणा राज्य औद्योगिक और बुनियादी ढांचा विकास निगम (HSIIDC) की भूमिका का मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है। मुख्यालय इकाई हरियाणा में औद्योगिक बुनियादी ढांचे के विकास के लिए जिम्मेदार है। 

1967 में स्थापित,एचएसआईआईडीसी/ HSIIDC एक पब्लिक लिमिटेड कंपनी है, जिसने 'ऐसे वातावरण का निर्माण करके जहां नवजात परियोजनाएं अपने फल प्राप्त करने और जीवंत उद्योग बनने में सक्षम हैं', हरियाणा में औद्योगिक परिदृश्य में क्रांति लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। 

वहीं  एचएसआईआईडीसी सूक्ष्म इकाइयों को छोड़कर या हरियाणा में मौजूदा औद्योगिक इकाइयों के विस्तार / विविधीकरण और आधुनिकीकरण के लिए एमएसएमई क्षेत्र / बड़े पैमाने के क्षेत्र में परियोजनाओं की स्थापना के लिए कंपनियों को 2,500 लाख रुपये तक के ऋण के माध्यम से वित्तीय सहायता प्रदान करता है। 

इस  सेवा क्षेत्र की संस्थाएं  होटल, अस्पताल और वेयरहाउसिंग आदि भी वित्तपोषण के लिए पात्र हैं। एचएसआईआईडीसी/HSIIDC अपने ग्राहकों को सामान्य टर्म लोन, इक्विपमेंट फाइनेंस स्कीम, लाइन ऑफ क्रेडिट स्कीम, कॉर्पोरेट लोन स्कीम, वर्किंग कैपिटल टर्म लोन आदि सहित उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान कर रहा है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: