Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सरकार ने विभिन्न जिलों में सौंपी है आवासीय खेल एकेडमी : DC नेहा सिंह

DIPRO-DC-NEHA-SINGH-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DIPRO-DC-NEHA-SINGH-PALWAL

पलवल, 27 मार्च। उपायुक्त नेहा सिंह ने बताया कि खेल विभाग हरियाणा द्वारा विभिन्न जिलों में आवासीय खेल एकेडमी अलॉट की गई हैं, जिनमें खेल विभाग द्वारा सभी सुविधाएं नि:शुल्क उपलब्ध करवाकर अच्छे खिलाड़ी तैयार किए जाएंगे। खिलाडिय़ों का आयु वर्ग 14 से 23 वर्ष रहेगा।

इन खेलों के ट्रायल का समय प्रात: 9 बजे से होगा। इन एकेडिमयों में खिलाडिय़ों के लिए नि:शुल्क खाना, सुरक्षित रहना, हेल्थ बीमा, स्पोर्ट्स किट व खेल सामान के अलावा अनुभवी प्रशिक्षक व अंतरराष्टï्रीय इंफ्रास्ट्रक्चर की सुविधा उपलब्ध रहेगी। अधिक जानकारी के लिए विभाग के वैबपोर्टल  www.haryanasports.gov.in पर संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने जिला के लडके व लडकी खिलाडिय़ों से इन ट्रायल में भाग लेने का आह्वïान किया है।

जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी धुरेंद्र सिंह ने विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि विभाग द्वारा विभिन्न आवासीय खेल एकेडमी अलॉट की गई हैं, जिनमें खिलाडिय़ों के ट्रायल के लिए तिथि व स्थान निर्धारित किए गए हैं। इनमें 31 मार्च 2023 को कुरूक्षेत्र जिला के मरकंडेश्वर हॉकी स्टेडियम शाहबाद में लडक़ों के लिए हॉकी का ट्रायल होगा। 

उपायुक्त नेहा सिंह ने बताया कि इसी प्रकार फतेहाबाद के राजकीय महाविद्यालय भूना में लडक़ों के लिए फुटबॉल, भिवानी के भीम स्टेडियम में लडक़ों के लिए बॉक्सिंग, अंबाला केवार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में लडक़े व लडकी खिलाडिय़ों के लिए जिमनास्टिक व तैराकी, रोहतक के सर छोटू राम स्टेडिमय में लडके व लडकियों के लिए कुश्ती, गुरूगाम के नेहरू स्टेडियम में लडकों के लिए वॉलीबाल, करनाल के भाखडा नदी पुंड्रैक ब्रिज पर लडकों के लिए क्याकिंग, कनोईंग व रोईंग, पंचकुला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में लडकों के लिए ताइक्वांडो तथा लडके व लडकियों के लिए टेबल टेनिस, झज्जर के खेल सुविधा केंद्र में लडकों के लिए जुडो, फरीदाबाद के सेक्टर-12 स्थित स्पोर्ट्स कॉम्पलैक्स में लडके खिलाडिय़ों के लिए आरचरी, चरखी दादरी के खेल स्टेडियम कालूवाला में लडकों के लिए हैंडबाल, करनाल के कर्ण स्टेडियम में लडके व लडकियों के लिए फेनसिंग का ट्रायल आगामी 1 अप्रैल 2023 को होगा।

उन्होंने बताया कि कुरूक्षेत्र की पाल धर्मशाला में लडकों के लिए साइक्लिंग का ट्रायल 2 अप्रैल को तथा जींद के नवदीप स्डेडियम नरवाना में लडकों के लिए एथलेटिक्स व यमुना नगर के तेजली स्पोर्ट्स कॉम्लेक्स में लडके व लडकी खिलाडिय़ों के लिए वैटलिफ्टिंग का ट्रायल किया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: