Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अगले चुनाव में एक-एक लाठी का हिसाब ब्याज समेत चुका देगी जनता - दीपेंद्र हुड्डा

DIPENDER-HUDDA-IN-PRITHLA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


5 मार्च, पलवल/फरीदाबाद। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार हर वर्ग के सम्मान पर चोट कर रही है। प्रजातंत्र में सरकारें लोगों का अपमान करके नहीं, मान-सम्मान से चलती हैं। हरियाणा की सरकार प्रदेश के हर वर्ग को अपमानित करके राज करना चाहती है। किसान, जवान, कर्मचारी, कच्चा कर्मचारी, सफाईकर्मी, मिड-डे मील, आशा वर्कर, मनरेगा मजदूर से लेकर पंच-सरपंचों तक हर वर्ग पर लाठी बरसाने वाली बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार सत्ता में बने रहने का नैतिक व लोकतांत्रिक अधिकार खो चुकी है।

ऐसी बर्बरता तो विदेशी आक्रोश ताओं ने भी नहीं की, जैसी बीजेपी सरकार कर रही है। सरकार के बर्बर लाठीचार्ज ने अंग्रेज सरकार द्वारा लाला लाजपत राय के जुलूस पर लाठीचार्ज की याद ताजा कर दी। उन्होंने कहा कि अपमान का घूंट पीकर बैठी जनता बडी बेसब्री से चुनाव का इंतजार कर रही है और अगले चुनाव में जनता एक-एक लाठी का हिसाब ब्याज समेत चुका देगी। 

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा रविवार को पृथला विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक रघुवीर सिंह तेवतिया द्वारा गांव सीकरी में हाथ से हाथ जोडो अभियान के तहत आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। पृथला कांग्रेस परिवार नामक इस होली मिलन समारोह में हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे। 

दीपेन्द्र हुड्डा ने पृथला की धरती से विधानसभा चुनाव का शंखनद करते हुए हरियाणा में परिवर्तन की हुंकार भरी। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि भाजपा का कोई भरासा नहीं यह लोकसभा के साथ ही विधानसभा चुनाव करा सकती है इसलिए अब हम-सबको चुनावों की तैयारी में जुट जाना होगा। 

उन्होंने पृथला क्षेत्र के पूर्व विधायक रघुवीर सिंह तेवतिया को कांग्रेस पार्टी की भावी उम्मीदवार घोषित करते हुए उन्हें भारी बहुमत से जिताने की अपील की। कार्यक्रम की अध्यक्षता अध्यक्षता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने की जबकि इस मौके पर पूर्व केबिनेट मंत्री चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह, विधायक नीरज शर्मा, कुमारी शारदा राठौर पूर्व मुख्य संसदीय सचिव, ललित नागर पूर्व विधायक, वरिष्ठ नेता विजय प्रताप सिंह, प्रदेश प्रवक्ता तरूण तेवतिया, पूर्व युवा प्रदेश प्रदेश अध्यक्ष जेपी नागर, वरिष्ठ नेता यशपाल नागर, लखन सिंगला, गिरीश भारद्धाज, इसराईल मोहम्मद, अशोक अरोडा, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, डॉ. मुकेश भाटी, लक्ष्मण तंवर, बंटी हुड्डा, वरूण तेवतिया, बिजेन्द्र आर्य, सतीश भुजा सहित पृथला विधानसभा क्षेत्र के सभी गावों से हजारों की संख्या में मौजिज लोग मौजूद थे। 

सासद दीपेंद्र हुड्डा ने आगे कहा कि भाजपा ने जनता से किया कोई चुनावी वायदा पूरा नहीं किया। भाजपा सरकार ने युवाओं को हर वर्ष 2 करोड रोजगार देने का वादा किया था। 9 वर्ष हो गये, इस हिसाब से 18 करोड रोजगार मिलने चाहिए थे। आज हरियाणा में 2 लाख सरकारी पद खाली पडे हैं इन पर पक्की भंर्तियां होने की बजाय भर्ती घोटाले हो रहे हैं, पक्के पदों को खत्म किया जा रहा है। 

9 साल से शिक्षकों की भर्ती नहीं हुई। स्कूल के बच्चों को भी धरनों पर बैठना पडा। 5100 रुपये हर महीने पेंशन मिलना तो दूर 5 लाख से ज्यादा बडे-बुजुर्गों की पेंशन काट दी गई। लाखों गरीबों के राशन कार्ड काट दिए गए। अब तो भाजपा ने हर वर्ष 2 करोड रोजगार, 2022 तक किसान की दोगुनी आमदनी और हर व्यक्ति के खाते में 15 - 15 लाख रुपये देने वाले तमाम वायदों का जिक्र तक बंद कर दिया है। जब जनता भाजपा को उसके चुनावी वायदों की याद दिलाती है तो भाजपा सरकार उन पर लाठियां बरसाकर जनता की आवाज दबाने लग जाती है।

उन्होंने अग्निपथ योजना की खामियों को बताते हुए कहा कि ‘वन रैंक, वन पेंशन’ का नारा देकर सत्ता में आई भाजपा सरकार ‘नो रैंक, नो पेंशन’ की नीति लागू कर युवाओं के भविष्य को गर्त में पहुंचा रही है। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पहले हरियाणा से हर साल फौज में साढे 5 हजार की पक्की भर्ती होती थी। 

लेकिन भाजपा सरकार ने अग्निवीर योजना से इस बार सवा 9 सौ भर्ती की जिसमें से 210 को ही 4 साल बाद पक्की भर्ती मिलेगी। भाजपा ने हरियाणा के लाखों युवाओं का फौजी बनने का सपना ही तोड दिया।

इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक पृथला के पूर्व विधायक रघुवीर सिंह तेवतिया ने समारोह में पहुंचे हजारों की संख्या में लोगों का आभार व्यक्त किया वहीं अगले विधानसभा चुनाव में पूर्व में रही कसर को पूरा करने की भी अपील की जिसपर उपस्थित लोगों ने दोनों हाथ उठाकर अपने समर्थन का खुला ऐलान किया। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: