Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कल होगा किसान मेले का आयोजन : नेहा सिंह

DC-NEHA-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


पलवल,02 मार्च। उपायुक्त नेहा सिंह ने बताया कि भारत सरकार द्वारा वर्ष 2023 को अंतरराष्टï्रीय पोषक वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। इसी मुहिम के चलते कृषि एंव किसान कल्याण विभाग द्वारा 3 मार्च को नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में किसान मेला का आयोजन किया जाएगा।

जिसमें विधायक दीपक मंगला मुख्य अतिथि शिरकत करेगें। मेला में मोटे अनाज की आवश्यताओं के विषय में विशेषज्ञों द्वारा जानकारी प्रदान की जाएगी। मोटे अनाज के उत्पादन को बढावा देने के लिए किसानो को जागरूक करने की कडी में खण्ड स्तर पर चार मोबाईल वेनों को मुख्य अतिथि के हाथो हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया जायेगा।

जो की गांव-गांव जाकर मोटे अनाज की उपयोगिता के विषय में जागरूक करते हुए प्रचार-प्रसार करेंगी। उपायुक्त ने बताया कि सरकार का लक्ष्य हर परिवार की रसोई में मोटा अनाज पहुॅचाने का है।


कृषि एवं किसान कल्याण विभाग पलवल के उपनिदेशक डॉ. पवन कुमार शर्मा ने बताया कि कृषि एंव किसाल कल्याण विभाग के सौजन्य से 3 मार्च को आयोजित होने वाले मेले की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मेला में कृषि विभाग के द्वारा किसानो को एक ही मंच के माध्यम से विभाग की चलाई जा रही योजनाओं के विषय में विस्तृत जानकारी दी जायेगी। उन्होंने बताया कि मेला में मशीनरी से लेकर कृषि उत्पादको की स्टॉल लगाई जायेंगी।

जिनमें जल सरंक्षण के अटल भू-जल विभाग, शुगरमील,मत्सय विभाग, ईफको, कृभको, हरियाणा बीज विकास निगम के साथ-साथ प्रगतिशील किसानो द्वारा अपने उत्पादो की बिक्री के लिए स्टॉल लगाई जायेंगी। 

उपनिदेशक महोदय ने कहा की मेला में किसानो को केसीसी एंव बैक से सम्बन्धित उनकी समस्याओ का निवारण एंव अनुदान पर मिले ट्रैक्टरों के लिए लोन भी जिला अग्रणी बैंक के माध्यम से किया जायेगा। किसानो से प्रश्नोत्तरी के द्वारा ईनाम दिये जायेेंगे। डॉ. पवन शर्मा ने आह्वïान किया कि किसान अधिक से अधिक संख्या में भाग लें और सरकार की योजनाओं का लाभ उठाऐं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: