Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में इकट्ठा हुए कांग्रेसियों ने कहा गठबंधन सरकार ने नैतिकता की सभी हदें कर दी पार

Congress-Meeting-in-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 4 मार्च : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर चलाए जा रहे हाथ से हाथ जोड़ो अभियान एवं प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा सरकार की अडानी के पक्ष में क्रोनी कैपिटलिज्म की नीति के विरोध में ब्लॉक स्तर पर चलाए जाने वाले आन्दोलन को लेकर शनिवार को सर्किट हाउस, सैक्टर-16 में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता नूंह से विधायक एवं फरीदाबाद प्रभारी आफताब अहमद ने की। इस मौके पर मुख्य रूप से पूर्व विधायक ललित नागर, पूर्व विधायिका शारदा राठौर, वरिष्ठ नेता विजय प्रताप सिंह, लखन सिंगला, जगन डागर, प्रदेश प्रवक्ता तरूण तेवतिया, नीरज गुप्ता, सुमित गौड़, गिरीश भारद्वाज, योगेश ढींगरा, एस एल शर्मा, रेणु चौहान, विजय कौशिक, मनोज अग्रवाल, संजय सोलंकी, अनिल रावल, वीरपाल चंदीला, राजेश भड़ाना, छात्र नेता कृष्ण अत्री, अनिल शर्मा, संजय कौशिक चेयरमैन, जवाहर ठाकुर, सागर कौशिक, लक्ष्मण चेयरमैन, राजेश भड़ाना, राहुल सरदाना, बालकिशन वशिष्ठ, इशांत कथूरिया आदि मौजूद रहे। 

बैठक के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए आफताब अहमद ने जानकारी दी कि आज की मीटिंग का मुख्य उद्देश्य कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाए जा रहे हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को कामयाब बनाने और हिंडनबर्ग की हालिया रिपोर्ट द्वारा प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा सरकार के अडानी के पक्ष में क्रोनी कैपिटललिज्म की नीति की पोल खोलते हुए ब्लॉक स्तर पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एवं एलआईसी के दफ्तरों के सामने प्रदर्शन किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री एवं भाजपा सरकार की मेहरबानी से आम जनता का जो नुकसान हुआ है, उसकी जांच होनी चाहिए और इसके लिए कांग्रेस जेपीसी के गठन की मांग कर रही है। इस को लेकर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी 13 मार्च को चंडीगढ़ राजभवन में प्रदर्शन करेगी और अडानी मामले में जांच की मांग करेंगे, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस द्वारा प्रदेश में चलाए जा रहे हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को सफल बनाने के लिए ब्लॉक कोर्डिनेटर नियुक्त कर दिए गए हैं। इनके साथ बैठक कर हर ब्लॉक में कार्यक्रम चलाए जाएंगे, जिसमें कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता, पदाधिकार एवं नेतागण शामिल होंगे और पार्टी का संदेश जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगे। जिला प्रभारी ने कहा कि भाजपा सरकार में महंगाई, बेरोजगारी एवं भ्रष्टाचार की सभी हदों को पार कर दिया है और आज आमजन का जीना मुहाल हो गया है। 

 आफताब ने कहा कि भाजपा एवं जजपा गठबंधन ने नैतिकता की सभी हदें पार कर दी हैं। चाहे किसानोंं पर लाठीचार्ज की बात हो, छात्र-छात्राओं, किसानों, महिलाओं एवं चुने हुए नुमाइंदों की बात हो सभी प्रकार के धरने-प्रदर्शनों पर रोक लगाकर लोकतंत्र को कुचलने का काम किया है। आज भाजपा के तानाशाही रवैये से हर वर्ग दुखी है और न केवल प्रदेश बल्कि देश में एक बड़े बदलाव की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा कि आज गहरे आर्थिक संकट के समय में, पीएम मोदी देश के बुनयादी ढ़ांचे को अडानी समुह को बेच रहें हैं, देश की विदेश नीति को झुका रहे हैं और एसबीआई तथा एलआईसी जैसी सार्वजनिक संस्थानों को अडानी समुह में निवेश करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। भाजपा सरकार की इस नीति ने गरीब और मध्यम वर्ग भारतीयों की करोड़ो की बचत को खतरे मेें डाल दिया है। आज भाजपा सरकार के राज में बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है, अराजकता फैली हुई है, प्रधानमंत्री जी लगातार केवल झूठे वादे करते आए है कि हर साल 2 करोड़ नौकरी देंगे और किसानों की आमदनी दुगनी करेंगे, लेकिन वो वादे आज तक केवल वादा ही रहें है। जब जब प्रधानमंत्री जी से भ्रष्टाचार के बारे में कोई सवाल किया जाता है तो वह चुप्पी साध लेते और हमेशा केवल भाजपा द्वारा किये गए झूठे वादो के बारे में लोगो के सामने गुण-गान करतें है। 

आज मोदी और अदानी की मिलीभगत से पीएसयू का पैसा, एलआईसी का पैसा, मापदण्डों पर खरे न उतर कर ओवर प्राइज के जरिए बैंकों से ऋण करवा कर देश की जनता की गाढ़ी कमाई को लूटा जा रहा है। राजधर्म को भूल कर धोखा धर्म अपनाया हुआ है। उन्होंने कहा कि दोनों की मिलीभगत से निवेशकों को भारी नुक़सान हुआ है बड़े संस्थागत निवेशकों का भी घाटा हुआ है और एलआईसी जिसने लगभग अपना एक प्रतिशत निवेश अदानी समूह में किया है उसको भी नुक़सान हुआ है। इसके अलावा छोटे निवेशक और शेयर ट्रेडर भी हैं जिन्हें नुक़सान हुआ हो रहा है। भाजपा की गलत आर्थिक नीतियों की वजह से आज देश आर्थिक संकट से जूझ रहा है। अदानी प्रकरण की वजह से देश की नहीं पूरी दुनिया में देश साख पर बटटा लगा है। श्री आफताब ने जानकारी देते हुए बताया कि 6 से 10 मार्च के बीच राष्ट्रीयकृत बैंकों और एलआईसी के कार्यालयों के सामने ब्लॉक स्तर पर रोष प्रदर्शन किए जाएंगे और 13 मार्च को चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर विशाल मार्च ‘‘चलो राजभवन’’ का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रदेश के हजारों लोग शामिल होंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: