Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जानें कब तक आधार को मुफ्त में करा पाएंगे ऑनलाइन अपडेट

ADC-HITESH-KUMAR-DIPRO-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)



पलवल, 29 मार्च। एडीसी हितेश कुमार ने बताया कि 15 मार्च से 14 जून 2023 तक आधार में पहचान के प्रमाण और पते के प्रमाण के ऑनलाइन अपडेशन के लिए निवासियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन निवासियों ने पिछले 8-10 वर्षों में अपना आधार अपडेट नहीं किया है, उन्हें अपनी पहचान का प्रमाण और पते के प्रमाण के दस्तावेज अपलोड करने होंगे। 

पहले आधार सेवा केंद्र पर आधार कार्ड संबंधी कार्य करवाने के लिए 50 रुपए शुल्क देना होता था, लेकिन अब 15 मार्च से आगामी 14 जून 2023 तक तीन महीने की सीमित अवधि के लिए आधार कार्ड अपडेशन के कार्य के लिए यूआईडीएआई ने इस सेवा को निशुल्क कर दिया है। 

इसलिए सभी आमजन इस निशुल्क सेवा का लाभ उठाएं और अपने आधार अपडेट करवाएं।हालांकि, निवासियों के लिए काफी राहत की बात यह है कि यूआईडीएआई ने 3 महीने की सीमित अवधि के लिए ऑनलाइन आधार दस्तावेज अपडेट सेवा के लिए शुल्क माफ कर दिया है। 

आधार ऑनलाइन सेवाओं का लाभ  myAadhaar     पोर्टल ( myaadhaar.uidai.gov.in) और  mAadhaar   ऐप के माध्यम से लिया जा सकता है, जहां पहचान के प्रमाण और पते के प्रमाण के रूप में स्वीकार्य दस्तावेजों की सूची भी उपलब्ध है। 

एडीसी हितेश कुमार ने जिलावासियों से इस मुफ्त अवसर का लाभ उठाने और अपने आधार को अपडेट रखने का आह्वïान किया है। साथ ही जिलावासियों को ऑनलाइन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए अपने मोबाइल नंबर को आधार में अपडेट रखने की सलाह दी है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: