Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

व्यापार व उद्योगों को बढ़ावा दिलाना ही हमारा मुख्य उद्देश्य : बजरंग गर्ग

faridabad-bajrang-garg
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


फरीदाबाद-अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा है कि प्रदेश में व्यापार व उद्योगों को बढ़ावा दिलाना व्यापार मंडल का मुख्य उद्देश्य है। और समय-समय पर हरियाणा व्यापार मंडल के पदाधिकारी व्यापारियों की समस्याओं को सरकार के समक्ष जोर-शोर से उठाकर उनका हल करवाने के लिए प्रयासरत हैं उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा एक और नया घोटाला प्रॉपर्टी सर्वे के नाम पर किया गया है।

जबकि जयपुर की याशी कंपनी को प्रॉपर्टी सर्वे का काम 18.11 करोड़ रूपये में दिया  गया था। जबकि प्रॉपर्टी सर्वे का काम लगभग कंपनी द्वारा गलत करने के बाबजूद भी हरियाणा सरकार ने 57 करोड़ से भी ज्यादा की पैमंट याशी कंपनी को कर दी गई, जो सरासर गलत है। 

याशी कंपनी की हाई कोर्ट के सिटिंग जज से जांच करवाई जाए। उन्होंने कहा कि जब  सरकार कोई टेंडर किसी कंपनी को देती है तो अगर उसमें 20 प्रतिशत कमियां पाई जाती है तो उन का टेंडर रद्द कर दिया जाता है लेकिन इस कंपनी के काम में 75 प्रतिशत कमियां पाई गई है इसके बावजूद भी उक्त कंपनी को पेमेंट कर दी गई इसकी भी जांच होनी चाहिए उन्होंने कहा कि इससे पहले भी फरीदाबाद में बिना कोई काम हुए फरीदाबाद नगर निगम द्वारा 200 करोड़ रूपये का ठेकेदार को भुगतान करके एक बहुत बड़ा घोटाला किया गया है।


श्री गर्ग बीती रात फरीदाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने समाजसेवी मुकेश गर्ग को फरीदाबाद 89 विधानसभा का अध्यक्ष एवं महेश सिंघल को हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल का संगठन मंत्री नियुक्त किया।

बजरंग गर्ग ने कहा कि जीडीपी में 30 प्रतिशत हिस्सा होने के बावजूद भी एमएसएमई की हालत देश व प्रदेश में बहुत खस्ता है, जो देश की अर्थव्यवस्था के लिए बहुत बड़ा खतरा है। जिसके कारण देश व प्रदेश में छोटे, मध्यम व लघु उद्योग भारी तदाद में बंद हुए है। यहां तक की हरियाणा सरकार की गलत नीतियों से तो प्रदेश में काफी बड़ी मात्रा में लघु उद्योग बंद हो चुके हैं।

जिसके कारण लाखों लोग बेरोजगार हुए हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार बेरोजगारों को रोजगार देना चाहती है तो एमएसएमई के नियमों को सरल करते हुए ज्यादा से ज्यादा रियायतें दी जाए। ताकि देश व प्रदेश में छोटे व मध्यम उद्योगों को बढ़ावा मिल सके। इससे करोड़ों बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा।

इस मौके पर हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल फरीदाबाद विधानसभा के नवनियुक्त अध्यक्ष  मुकेश गर्ग व महेश सिंघल ने बजरंग गर्ग एवं फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी एवं वरिष्ठ वैश्य नेता लखन कुमार सिंगला सहित अन्य पदाधिकारियों का आभार जताते हुए कहा कि जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपीं है, उसे वह प्रमुखता से निभाएते हुए व्यापारियों के हितों में काम करेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: