Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

10 फरवरी 2014 को फरीदाबाद के गड्ढों ने ली थी पवित्र की जान, अब भी नहीं सुधरे अधिकारी

Poor-Road-in-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

10 फ़रवरी 2014 को सड़क के कातिल गड्डों से अपने 3 साल के मासूम बेटे पवित्र को खोने के बाद मनोज वाधवा ने न सिर्फ पवित्र के कातिल अधिकारीयों और ठेकेदारों के खिलाफ कोर्ट में केस किया बल्कि वो ये चाहते हैं कि जो दर्द उन्होंने और उनके परिवार ने सहा वो अब किसी और को न सहना पड़े! और सड़क के गड्डों के जिम्मेदार ठेकेदारों और अधिकारीयों के खिलाफ सख्त सजा का कानून लाया जाये! इसी कड़ी में मनोज वाधवा हर साल १० फ़रवरी को कुछ न कुछ मैसेज देने के लिए शहर के जागरूक नागरिकों के साथ निकल कर मैसेज देते हैं !

आज 10 फ़रवरी 2023 को भी मनोज और उनके साथ फरीदाबाद के कईं माननीय नागरिकों ने सेक्टर 12 टाउन पार्क से बाटा मोड़ नेशनल हाईवे , (जहाँ आज से 9 साल पहले एक्सीडेंट हुआ था) और वापस टाउन पार्क तक पैदल मार्च निकाला !

मनोज ने आज मैसेज देने के लिए एक अनूठा तरीका अपनाया और कपड़े से बने बैग्स पर मैसेज लिखवा कर उन्हें साथ चल रहे लोगों के हाथों में लेकर चलने को कहा! ये मैसेज कुछ इस तरह हैं!


1. किसी भी सड़क पर गड्डा होने पर हो भरी जुर्माना, दुर्घटना के लिए जिम्मेदार अधिकारी को जेल पड़ेगा जाना !

2. सड़क के गड्डों , ख़राब सड़क के जिम्मेदार लापरवाह ठेकेदारों और इंजीनियर के खिलाफ सख्त कानून कि मांग के लिए साथ चलो !

3. आम आदमी सरे टैक्स भरता है, फिर भी वो गड्डों से क्यों मरता है?


4. गड्डों से हुई हर मौत को गैर इरादतन हत्या (304 (II )) मान कर जिम्मेदार अफसरों पे कार्यवाही क्यों नहीं?


फरीदाबाद NIT से माननीय विधायक नीरज शर्मा जी भी इस मुहीम में मनोज वाधवा का साथ देने इस रैली में पहुंचे और पुरे समय पैदल यात्रा में रहे! उन्होंने कहा कि वो मनोज के जज्बे को सलाम करते हैं और उन्हें विश्वास दिलाया कि वो मनोज के द्वारा सुझाये कानूनी प्रपोजल को इसी विधान सभा सत्र में एक प्राइवेट मेंबर बिल की शक्ल में Haryana विधान सभा में रखेंगे और पूरी कोशिश करेंगे कि ये कानून पास हो , जिससे कि मासूम जानों को बचाया जा सके!

सीनियर कांग्रेस लीडर बलजीत कौशिक जी भी इस मुहीम के साथ जुड़े और उन्होंने मनोज को इस मुद्दे को उठाने के लिए धन्यवाद् देते हुए समर्थन दिया और साथ ही कहा कि बीजेपी सरकार को निकम्मे अधिकारियों के खिलाफ कानून बनाना चाहिए और ख़राब सड़क बनाने वाले ठेकेदारों , अधिकारीयों को बर्खास्त करना चाहिए!

डॉक्टर सौरभ शर्मा भी इस मुद्दे पे सन 2014 से मनोज का साथ दे रहे हैं, उन्होंने हर कदम में आगे भी साथ निभाने का आश्वासन दिया! और वो भी ठेकेदारों और अधिकारीयों के खिलाफ सख्त कानून की मांग को उठाते दिखे!

इस रैली में मनोज वाधवा के साथ, विधायक श्री नीरज शर्मा, डॉक्टर सौरभ शर्मा (डिस्ट प्रेजिडेंट AIPC  ), सीनियर कांग्रेस लीडर श्री बलजीत कौशिक जी, सुमित गौर, रेनू खटटर, आशुतोष,  अधिवक्ता अमित अत्रि,  अधिवक्ता B S विर्दी जी, केवल खन्ना जी, उज्जल जैन जी, A K गौर जी, राम केवल जी, सुनीता रानी जी , निखिल शर्मा जी , और कईं गणमान्य नागरिक पहुंचे!

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: