Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के देहा निवासी मोहित यादव की हत्या केस के 2 और आरोपी गिरफ्तार 

Mohit-Yadav-Murder-Case-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी राकेश कुमार की टीम ने 26 अक्टूबर को लाठी-डंडों से चोट मारकर की गई मोहित की हत्या के मामले में दसवें और ग्याहरवे आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस मामले में इससे पहले वारदात के मुख्य आरोपी करण तथा उसके पिता मुकेश, राहुल विशाल कुणाल सुमित, शुभम निशांत तथा संजय को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। मामले में अभी 7 अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी बकाया है जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम आकाश तथा विनय है। दोनों आरोपी न्यू भुपानी एरिया के रहने वाले हैं और दोनों की उम्र 20 वर्ष है। आरोपी आकाश केबल कंपनी में काम करता है तथा आरोपी विनय 12वीं कक्षा में पढ़ता है। 26 अक्टूबर को मृतक मोहित की पत्नी द्वारा भूपानी थाने में शिकायत दी जिसमें उसने बताया कि 25/26 अक्टूबर की रात आरोपी व उसके 17-18 अन्य साथियों ने कुल्हाड़ी लाठी व डंडों से चोट मारकर मोहित तथा मोहित के साथी नवीन को गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मोहित और नवीन को अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टर ने मोहित को मृत घोषित कर दिया। पुलिस द्वारा मोहित के शव का पोस्टमार्टम करवा कर उनके परिजनों के हवाले किया गया। मोहित की पत्नी की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की गई। इस मामले में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने वारदात की मुख्य आरोपी करण को 26 अक्टूबर को ही गिरफ्तार कर लिया था। इसके पश्चात नवंबर 2022 में आरोपी करण के पिता आरोपी मुकेश और अन्य साथियों को गिरफ्तार किया गया। मामले में आगे कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी आकाश तथा विनय को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को अदालत में पेश करके 1 दिन के पुलिस रिमांड के पर लिया गया जिसमें पुलिस पूछताछ में सामने आया कि दोनों पक्षों की किसी बात को लेकर रंजिश थी जिसके चलते आरोपियों ने मोहित की हत्या कर दी। दोनों आरोपी मुख्य आरोपी करण के दोस्त हैं। करण ने ही दोनों को हत्या की वारदात को अंजाम देने के लिए बुलाया था। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों के कब्जे से वारदात में उपयोग दो डंडे बरामद किए गए हैं।


 मोहित के खिलाफ भी थाना भूपानी में लड़ाई झगड़े ,स्नैचिंग इत्यादि के पांच मुकदमे दर्ज हैं इसके अलावा थाना खेड़ी पुल में भी हत्या, स्नैचिंग, लड़ाई झगड़ा और अवैध हथियार सहित 4 मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है तथा वारदात में शामिल आरोपी के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: