Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

एडीसी हितेश कुमार ने PPP सुधार केंद्रों को दी कड़ी चेतावनी

DIPRO-PALWAL-ADC-HITESH-KUMAR
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


पलवल, 03 फरवरी। जिले में किसी भी कॉमन सर्विस सैन्टर पर अगर सर्विस की सूची व सरकार द्वारा निर्धारित रेट लिस्ट चस्पा नहीं पाई गई तो उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई कर संबंधित सीएससी की आईडी बंद कर दी जाएगी।

एडीसी हितेश कुमार ने जिले में लगातार कॉमन सर्विस सेंटरों के संचालकों द्वारा निर्धारित रेट से ज्यादा पैसा लेने के संबंध में मिल रही शिकायतों के दृष्टिïगत शुक्रवार विभिन्न कॉमन सर्विस सेंटर का औचक निरीक्षण किया।

 एडीसी ने शुक्रवार को  कमेटी चौक स्थित कॉमन सर्विस सेंटरों का औचक निरीक्षण करने पर वहां उपस्थित लोगों द्वारा निर्धारित दर से अधिक पैसे लेने की शिकायत करने,रेट लिस्ट न लगी होने व अन्य खामियां पाए जाने के मद्देनजर सीएससी की आईडी बंद करने के सख्त निर्देश दिए।

एडीसी हितेश कुमार ने कहा कि लगातार शिकायतें मिल रही थी कि कॉमन सर्विस सेंटर परिवार पहचान पत्र में इनकम कम करने के लिए तथा प्रॉपर्टी आईडी सहित अन्य त्रुटियों को ठीक करने के नाम पर सरकार द्वारा निर्धारित रेट से ज्यादा रुपए ले रहे है। 

उन्होंने बताया कि दो कॉमन सर्विस सेंटरों पर सर्विस व सर्विस चार्ज  के बारे में कोई भी लिस्ट नहीं लगाई गई थी। वहीं तीन कॉमन सर्विस सेंटरों की आईडी ले रखी है जबकि अपने घर से ही कार्य कर रहे है।

 कभी भी कोई दुकान नहीं खोली है। जिससे आमजन को  परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ सीएससी आईडी ऐसी है जो किसी व्यक्ति के नाम पर जारी है जबकि कभी यूज नहीं की गई है।

एडीसी हितेश कुमार ने सीएससी जिला प्रबंधक को विभिन्न कॉमन सर्विस सेंटर द्वारा ओवर चार्ज व प्रोपर सेंटर नही चलाने पर  मनीष व तान्या कमेटी चौक पलवल  तथा दीपक बघौला व साजिद कोट हथीन की सीएससी आईडी बंद करने सख्त निर्देश दिए। 

उन्होंने डीएमसी को निर्देश दिए कि ईमानदार व अपने कार्य में रूचि लेने वाले जरूरतमंद व्यक्ति को सीएससी की आईडी प्रदान की जाए ताकि आमजन को  प्रदेश सरकार की ऑनलाईन सेवा व सुविधाओं तथा जनकल्याणकारी योजनाओं का समय पर लाभ मिल सके।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: