Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जानें कब लगाए जाएंगे जिला व्यापार मेले : नेहा सिंह

DIPRO- PALWAL -DC-NEHA- SINGH
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


पलवल, 02 फरवरी। स्थानीय नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम में आगामी 27 फरवरी से 5 मार्च तक जिला व्यापार मेले लगाए जाने के दृष्टिïगत उपायुक्त नेहा सिंह की अध्यक्षता में कैंप कार्यालय में संबंधित अधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई।

 बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त हितेश कुमार, सीईओ जिला परिषद जितेंद्र कुमार, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी विजय चौधरी, जिला नगर योजनाकार अनिल मलिक, सहायक निदेशक एमएसएमई अजय कुमार सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

उपायुक्त नेहा सिंह ने जिला व्यापार मेला में सूक्ष्म व लघु उद्योग, स्वयं सहायता समूहों, हस्तशिल्प, इंडस्ट्रीज, कृषि, फूड कोर्ट आदि की भागादारी व स्टॉल लगाए जाने की तैयारियों के संबंध में सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निेर्देश दिए।

 उन्होंने बताया कि सीसीएल उद्यमों और छोटे व्यवसायों को उनके उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अंतर्गत प्रत्येक जिला में साल में एक बार 5 से 7 दिन तक जिला व्यापार मेला का आयोजन किए जाने के आवश्यक दिशा-निर्देश प्राप्त हुए हैं।

उपायुक्त नेहा  सिंह ने बताया कि इस मेला में परिवारों, विशेषकर बच्चों के लिए मनोरंजन अनुभाग को शामिल किया गया है। इसमें राइड्स जोन और गेमिंग जोन जैसी मनोरंजन गतिविधियां शामिल होंगी। सायं को होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में जिला व राज्य की संस्कृति का चित्रण होगा। 

इसके अलावा इस मेला में संगोष्ठियों, सम्मेलनों, आयोजनों आदि के लिए समर्पित खंड होगा। मेले के दौरान सभी दिनों के लिए विभिन्न सेमिनार, सम्मेलन और चर्चाएं आयोजित की जाएंगी। सेमिनार में हरियाणा उद्यम और रोजगार नीति-2020 (एचईईपी) अपनी सभी प्रोत्साहन योजनाओं के साथ सूचनात्मक और जागरूकता सत्र आयोजित होंगे। समापन समारोह में पुरस्कार और सम्मान कार्यक्रम आयोजित होगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: