Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

PM मोदी ने अडानी, अंबानी के फायदे के लिए बनवाया बजट, गरीबों को दिखाया ठेंगा- भड़ाना

AAP-Bhadana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 1 फरवरी। आम आदि पार्टी का जिलाध्यक्ष धर्मवीर भड़ाना ने भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट को पूरी तरह दिशाहीन और आम जन के विरोध में बताया। उन्होंने  कहा कि भाजपा सरकार लगातार शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग के बजट को घटा रही है जिसके कारण बच्चों को उच्च शिक्षा प्राप्त नहीं हो रही है और वही लोगों के इलाज में भी कठिनाई उत्पन्न हो रही है। भड़ाना  ने जानकारी देते हुए बताया कि की पिछली बार केंद्र सरकार का शिक्षा का बजट 2.64 था, लेकिन इस बार भाजपा सरकार ने शिक्षा का बजट घटाकर 2.5 कर दिया है।वही स्वास्थ्य का बजट 2.2 से घटाकर 1.98 कर दिया है, जो बहुत ही दुखद पूर्ण  है। भाजपा सरकार एक तरफ तो कहती है कि देश पढ़ेगा, तभी तभी देश का विकास होगा और वहीं दूसरी तरफ लगातार शिक्षा और स्वास्थ्य के बजट को घटा  रही है। अब ना ही यह बजट बच्चों के लिए है ना नौजवानों के लिए ना किसानों के लिए ना आम जनता के लिए तो भाजपा सरकार यह बजट बना किसके लिए रही है। इससे साफ जाहिर होता है कि भाजपा सरकार केवल उद्योगपतियों की सरकार है, आमजन की यहां कोई सुनवाई नहीं है।

भड़ाना ने कहा कि ये बजट पीएम मोदी ने अपने मित्रों अडानी अंबानी के फायदे के लिए बनवाया है, उन्होंने कहा कि ये आम आदमी का बजट नही है ये अडानी अंबानी का बजट है। मोदी सरकार का आखिरी बजट में महंगाई, बेरोज़गारी, शिक्षा, स्वास्थ्य, किसान, युवा, गरीब, विकास आदि पर कोई ध्यान नहीं दिया गया, सिर्फ अरबपतियों पूंजीपतियों (अडानी,अंबानी) पर ध्यान दिया गया है। गरीबों को ठेंगा दिखा दिया गया है। 

 भड़ाना ने कहा कि भाजपा सरकार नहीं चाहती कि किसी गरीब व्यक्ति का बच्चा पढ़ें क्योंकि भाजपा सरकार को डर है कि अगर किसी गरीब व्यक्ति का बच्चा पढ़ गया तो इनके काले कारनामों का खुलासा हो जाएगा और ना ही भाजपा सरकार चाहती है कि देश स्वस्थ हो इसी कारण वे लगातार बजट में गिरावट कर रही है। धरमवीर भड़ाना ने कहा कि आम आदमी पार्टी अब चुप नहीं बैठेगी और लगातार भाजपा सरकार के काले कारनामों का खुलासा करती रहेगी और आने वाले समय में सरकार आम आदमी पार्टी की होगी और देश भ्रष्टाचार मुक्त बनेगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: