Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जानें PPP सुधार शिविर किस जगह आयोजित किए जाएंगे

PPP-DIPRO-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


पलवल, 24 जनवरी। हरियाणा सरकार द्वारा आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए परिवार पहचान पत्र योजना के माध्यम से आमजन व गरीब कल्याण की सभी महत्वकांक्षी परियोजनाओं का लाभ सीधे लाभार्थी तक पहुंचाया जा रहा है।

जिला प्रशासन द्वारा आमजन के परिवार पहचान पत्र में व्याप्त त्रुटियों एवं नगर परिषद व पालिका से संबंधित समस्याओं जैसे विकास कार्यों, नो ड्यूज सर्टिफिकेट्स, प्रोपर्टी आईडी आदि के निवारण के लिए अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला नगर आयुक्त हितेश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को लघु सचिवालय के सभागार में पलवल नगर परिषद पलवल के सदस्यों व नगर परिषद के संबंधित अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई।

इस अवसर पर नगर आयुक्त हितेश कुमार ने उपस्थित नगर परिषद के सदस्यों से शहर के वार्डों में किए जा रहे विकास कार्यों का फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों की निरंतर मॉनिटरिंग करते रहे और किए जा रहे विकास कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखें। बैठक के दौरान जिला नगर आयुक्त हितेश कुमार ने नगर परिषद के सदस्यों की समस्याओं को भी जाना और नगर परिषद के सदस्यों के सुझाव भी लिए।

उन्होंने आगामी 27 से 29 जनवरी तक लगाए जाने वाले शिविरों के संबंध में नगर परिषद पलवल के सदस्यों को विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने नगर पार्षदों से आह्वान किया कि वे इन शिविरों में अधिक से अधिक जरूरतमंद की भागीदारी करवाना सुनिश्चित करें ताकि आमजन की परिवार पहचान पत्र व नगर परिषद में संबंधित समस्याओं का निवारण हो सके।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद/पालिका से संबंधित समस्याओं के निवारण के लिए नागरिकों की सहायता हेतु सभी यूएलबीएस पलवल, होडल तथा हथीन  में आगामी 27, 28 और 29 जनवरी 2023 को प्रोपर्टी टेक्स डाटा सुधार मैगा शिविर तथा 27 जनवरी को स्थानीय पंचायत भवन पलवल में परिवार पहचान-पत्र में व्याप्त त्रुटियों को दूर करने के लिए प्रशासन आपके द्वार शिविर आयोजित किए जाएंगे।

हितेश कुमार ने कहा कि इन शिविरों में प्रापर्टी आईडी से संबंधित आपत्तियों के तत्काल निस्तारण के लिए पलवल में लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह के नजदीक स्थित जिला नगर आयुक्त कार्यालय, होडल के नगर परिषद कार्यालय तथा हथीन के नगर पालिका कार्यालय में आगामी 27, 28 और 29 जनवरी को प्रात: 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक नगर परिषद/पालिका के अधिकारी व कर्मचारी शिविर में उपस्थित रहकर नागरिकों से प्रोपर्टी आईडी संबंधी आपत्तियों को दूर करने के लिए सहायक दस्तावेज प्राप्त करेंगे। 

शिविर के दौरान यदि आपत्ति संतोषजनक पाई जाती है तो एडमिन आईडी का उपयोग करके रिकॉर्ड को मौके पर ही ठीक किया जाएगा। उनके द्वारा इन शिविरों में निपटाई गई कुल आपत्तियों की स्थिति की समीक्षा भी की जाएगी।

एडीसी ने कहा कि परिवार पहचान पत्र में त्रुटि सुधार तथा इनकम वैरिफिकेशन कार्य के संबंध में खंड पलवल, पृथला व बडौली के लिए पंचायत भवन पलवल में आगामी 27 जनवरी को प्रात: 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक एक मैगा कैंप का आयोजन किया जाएगा। इस कैंप में क्रिड विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहकर फैमिली आईडी की त्रुटियों को दूर करेंगे और साथ ही साथ वार्षिक आय का सत्यापन भी करेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: