Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सिरसा के एसपी डॉक्टर अर्पित जैन का नशा तस्करों पर बड़ा प्रहार

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 



सिरसा......... जिला में पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन के नेतृत्व में नशे के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान नशा तस्करों पर भारी पड़ता नजर आ रहा है । जिला पुलिस की और से जहां नशा तस्करों की धरपकड़ की जा रही है वहीं नशा के सौदागरों द्वारा नशे से अर्जित की गई काली कमाई तथा उनके द्वारा पंचायती जमीन पर किए गए अवैध कब्जों पर भी पीला पंजा चलाना शुरु कर दिया है । आज जिला पुलिस ने स्थानीय प्रशासन के सहयोग से थाना कालांवाली क्षेत्र के गांव दादू निवासी नशा तस्कर ईकबाल सिंह पुत्र नसीब सिंह तथा कुलदीप उर्फ कालू पुत्र बलविन्द्र सिंह के द्वारा अवैध रूप से पंचायती जमीन पर कब्जा कर निर्मित किए गए मकानों पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया । इसके अलावा गांव केवल निवासी नशा तस्कर गोरा सिंह पुत्र गजन सिंह व नामदेव उर्फ काका सिंह पुत्र जागर सिंह के द्वारा अवैध रूप से पंचायती जमीन पर कब्जा कर निर्मित किए गए मकानों पर भी बुलडोजर चलाकर ढहा दिया गया है । पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि नशा तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए जिला पुलिस द्वारा स्थानीय प्रशासन के सहयोग से यह कार्रवाई की गई है, और भविष्य में भी नशा तस्करों पर पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ा एक्शन लिया जाएगा । उन्होंने बताया कि उक्त नशा तस्करों गांव दादू निवासी ईकबाल सिंह के खिलाफ कालांवाली थाना में छ: अभियोग मादक पदार्थ अधिनियम के तहत दर्ज है । इसके अलावा दादू निवासी कुलदीप उर्फ कालू  के खिलाफ कालांवाली थाना में तीन मामले मादक पदार्थ अधिनियम के तहत दर्ज है । उन्होंने बताया कि केवल निवासी नशा तस्कर गोरा सिंह के खिलाफ कालांवाली थाना तथा पंजाब के विभिन्न थानों में कुल दस मामले मादक पर्दाथ अधिनियम के तहत दर्ज है । इसके अलावा केवल निवासी नामदेव उर्फ काका के खिलाफ कालावाली थाना में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत दो अभियोग दर्ज है । पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने बताया कि कालांवाली के डीएसपी यादराम तथा डबवाली के तहसीलदार भुवनेश्वर कुमार के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है । उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से इस कार्रवाई में पुलिस लाइन सिरसा से पुलिस जवानों तथा महिला पुलिस की टीमों को शामिल किया गया था, जबकि औढां खंड के पंचायत अधिकारी उमेद सिंह तथा कालांवाली थाना प्रभारी उप निरीक्षक रामफल सिंह भी इस कार्यवाही मे शामिल रहे । । गांव दादू निवासी नशा तस्कर ईकबाल सिंह ने करीब 4 कनाल पंचायती जमीन पर तथा दादू निवासी कुलदीप उर्फ कालू ने भी करीब 4 कनाल पंचायती जमीन पर अवैध कब्जा कर मकान बना रखे थे। पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन ने बताया कि गांव केवल निवासी नशा तस्कर गोरा सिंह ने करीब 1 कनाल भूमि पर जबकी नामदेव उर्फ काका ने करीब 13/14 मरले पंचायती जमीन पर अवैध कब्जा कर मकान बना रखे थे, जिनको स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में व उनके सहयोग से जेसीबी मशीन से ढहा दिया गया है ।


 


                        पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन ने कहा कि नशे का कारोबार करने वालों व उन्हे संरक्षण देने वालों के खिलाफ पुलिस की कड़ी कार्रवाई लगातार भविष्य में भी जारी रहेगी । उन्होंने कहा कि नशे की काली कमाई से संपत्ति अर्जित करने वालों का ब्यौरा जुटाने के लिए जिला के सभी थाना प्रभारियों को कड़े निर्देश दिए गए है । पुलिस अधीक्षक ने बतलाया की कुछ नशे के सौदागरों द्वारा अर्जित की गई संपत्ति का

और भी पता कर लिया गया है जिनकी संपत्ति शीघ्र ही जब्त कर आगामी कार्यवाही की जाएगी । पुलिस अधीक्षक ने कहा कि समाज में फैल रहा नशा हम सभी के लिए चिंता का विषय है । इस चुनौती को हम सब को मिलकर खत्म करना  होगा और इसके लिए सभी को मिलकर आगे आने की जरूरत है । उन्होंने कहा कि जिला पुलिस प्रशासन द्वारा नशा तस्करों पर नकेल कसने के “ऑपरेशन क्लीन” चलाए हुए है । जिसके काफी सार्थक परिणाम सामने आ रहे है । पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बीते लगभग 18 माह के दौरान जिला पुलिस प्रशासन ने मादक पदार्थ अधिनियम के तहत 876 अभियोग दर्ज कर करोडो रुपये के मादक पदार्थ बरामद किये गये है और 1508 नशा तस्करों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा है । उन्होंने बताया कि इस अवधि के दौरान 9 किलो 331 ग्राम हेरोईन ,63 किलो 448 ग्राम अफीम ,5793 किलो 886 ग्राम चूरा पोस्त ,81 किलो 689 ग्राम गांजा तथा करीब 64 हजार नशीली गोलियां तथा कैप्सूल बरामद किये गये है ।पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जहां नशा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है वहीं लोगों को लगातार सेमिनार व गोष्ठियों के माध्यम से नशे के खिलाफ जागरुक भी किया जा रहा है । उन्होंने जिला वासियों से आह्वान किया कि वे जिला पुलिस द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान के तहत जिला को पूरी तरह नशा मुक्त बनाने में अपना अहम योगदान देते हुए पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन ने कहा कि नशा तस्करों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है तथा तस्करों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। समाज में बढ़ता नशा हम सभी के लिए गंभीर चिंता का  विषय है, इसलिए नशे के खात्मे के लिए समाज के हर वर्ग को आगे आकर नशा मुक्त समाज की मुहिम में अपना अहम योगदान देना होगा । पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन ने आम जन से आह्वान किया है कि नशा बेचने वालों की सुचना बेझिझक होकर दे, पुलिस द्वारा इस संबंध मे कडी कार्यवाही की जायेगी ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: