Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गरीबों को भूख से मार खट्टर सरकार को गुमराह कर रहे हैं हरियाणा के अधिकारी- सिंगला

Nitin-Singla-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 
चंडीगढ़/ फरीदाबाद- आज हमने जमीन पर जो देखा वो हैरान कर  देने वाला है। हरियाणा में लाखों गरीबों के राशन कार्ड में गड़बड़ी की गई है लेकिन खट्टर सरकार के अधिकारी एक दो लोगों के वीडियो पोस्ट कर उन्हें गुमराह कर रहे हैं। ये कहना है फरीदाबाद के युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष नितिन सिंगला का जिन्होंने आज फरीदाबाद के लघु सचिवालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया और एसडीएम को पूरी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अधिकारी बहुत झूंठ बोल रहे हैं। देखें वीडियो फिर पढ़ें हरियाणा के अधिकारी क्या दावे कर रहे हैं। 


 प्रदेश में नए ऑटोमेटिक तरीके से राशन कार्ड बनाने की प्रक्रिया के बीच बीपीएल राशन कार्ड बनने से लाभार्थियों में खुशी का माहौल है। बिना आवेदन और कार्यालयों के चक्कर काटे ही बीपीएल कार्ड मिलने पर लाभार्थियों ने हरियाणा सरकार और खासतौर पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का हार्दिक धन्यवाद किया है। पलवल के हबीब ने राशन कार्ड मिलने पर खुशी जताते हुए कहा कि अब जाकर उनका बीपीएल में नंबर आया है। अब वे सरकार की महत्वाकांक्षी योजना सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत रियायत दर पर राशन का लाभ ले सकते हैं।


एक अन्य लाभार्थी रूमन यादव ने बताया कि उन्हें राशन कार्ड बनवाने के लिए किसी दफ्तर के चक्कर नहीं काटने पड़े और यह सिर्फ़ परिवार पहचान पत्र में दिए गए डाटा की वजह से ही संभव हो पाया। वहीं लाभार्थी पूनम का फैमिली आईडी बनने के बाद बीपीएल में नाम आया है और अब वे रियायती दर पर मिलने वाले राशन की हकदार हो गई हैं। जिसके लिए उन्होंने प्रसन्नतापूर्वक हरियाणा सरकार का आभार जताया है। इसी तरह हजारों-लाखों लाभार्थियों का बीपीएल आय के नये मानदंड के अनुसार राशन कार्ड बना है।


उल्लेखनीय है कि गरीब परिवारों की चिंता करते हुए राज्य सरकार ने बीपीएल परिवारों की आय सीमा को 1.20 लाख रुपये से बढ़ाकर 1.80 लाख रुपये किया है और हरियाणा देश का पहला राज्य है, जिसने बीपीएल आय के मानदंड को बदला है। इसके फलस्वरूप, बीपीएल परिवारों की संख्या बढ़कर लगभग 29 लाख हो गई है। प्रदेश में परिवार पहचान पत्र के माध्यम से हर पात्र व्यक्ति को घर बैठे ही राशन कार्ड मिल रहा है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: