Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पॉजिटिव विचार से आसान बना सकते हैं अपनी जिंदगी- राजीव चावला

IamSMEofIndia-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद 13 जनवरी। 2023 चुनौतियों से भरा साल होने वाला है वैश्विक बाजार में मची उथल पुथल का असर भारतीय बाजार में भी दिख सकता है जैसे रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध, डॉलर की बढ़ती कीमत और दुनिया भर में चल रही आर्थिक शिथिलता का असर सीधे  हमारे आयात पर पड़  सकता है लेकिन भारत की अर्थव्यवस्था काफी बेहतर है और भारत 6% से 7% तक वृद्धि करेगा.

साल 2023 को year of ketu कहा गया है केतु ग्रह की खासियत ये है कि वो दिमाग का खेल खेलता है। अगर आप उदास है तो वो आपको और उदास करेगा आपको परेशान करेगा लेकिन अगर हम दूसरे पहलू के बारे में बात करें तो अगर आप पॉजिटिव सोच रखते है तो वही केतु आपको पॉजिटिव की तरफ ले जायेगा बस हमें अपने आप को पॉजिटिव सोच रखने की जरूरत है और सब कुछ आसान हो जायेगा।

इस कार्यक्रम में इंसानी दिमाग की शक्तियों के बारे में चर्चा की गई कि कैसे आम इंसान अपने दिमाग का सिर्फ 2% से 3% हिस्सा ही उपयोग कर पता है और कैसे अगर हम अपने दिमाग को काबू में करके उसमे आने वाले बुरे विचारों से बच कर नए और पॉजिटिव विचार के साथ अपने दिमाग की शक्तियों का सही उपयोग करके जिंदगी को आसान बना सकते है।

होटल पार्क प्लाजा फरीदाबाद में हुए  Simply unstoppable कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आईएमएसएमई ऑफ इंडिया के चेयरमैन श्री राजीव चावला जी ने अपने विचार व्यक्त किए।


इसी कड़ी में कार्यक्रम में शामिल मुख्य वक्ता स्ट्रेटेजिक लाइफ ट्रांसफॉर्मेशनल कोच डॉ. सोनाक्षी अरोड़ा भूटानी जी ने दिमाग के कुछ मुख्य पहलुओं पर अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि अगर आप किसी चीज़ को सच करना चाहते हो तो उसका पहला विचार हमारे दिमाग में जन्म लेता है और हम उसपर एक लक्ष्य निर्धारित करते है और उसका हमे एक परिणाम मिलता है। दिमाग का एक महत्वपूर्ण योगदान है हमारी जिंदगी में दिमाग की शक्तियों का सही उपयोग हमारे जीवन को सफल बना सकता है और आपकी जिंदगी बदल सकता है


कार्यक्रम में आए  मेटालिस्ट तुलसी जी ने अपने अलग अलग करतब से सबको हैरान कर दिया उन्होंने ने दिखाया कि कैसे इंसानी दिमाग को सशक्त करके उसको असल दुनिया के विपरीत चीजों का अहसास करवाया जा सकता है।


कार्यक्रम में शामिल मुख्य स्पीकर एलएनएम ऑटो इंडस्ट्रीज लिमिटेड के संचालक एवम  फिटनेस कोच श्री संदीप मॉल जी ने बताया कि कैसे हम अपने आप को शारीरिक रूप से स्वस्थ रहकर अपने दिमाग को भी स्वस्थ रख सकते है जिस से हम अपनी जिंदगी को खुशहाल बना सकते है।


कार्यक्रम में शहर के सौ से अधिक उद्यमियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया जिसकी उपस्थिति सराहनीय रही और निरंतर आगे बढ़ते रहने और कभी न रुकने की शपथ ली और एक दूसरे का उत्साह वर्धन किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: