Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जानें हरियाण के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में क्या कहा

IPRO-Rajbhavan-rajypal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


चंडीगढ़, 27 जनवरी-  हरियाण के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आने वाले ग्रामीण आंचल के लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं मिलनी चाहिए ताकि उन्हें घरद्वार पर और सरकारी संस्थान में ईलाज की सुविधा मिले, जिससे उनके समय के साथ-साथ धन की भी बचत होगी।

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय शुक्रवार को गांव बाता स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के औचक निरीक्षण के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने इस दौरान निरीक्षक कक्ष, केंद्र परिसर, शौचालय, डिलीवरी कक्ष आदि का बारीकि से निरीक्षण करते हुए हरियाणा व केंद्र सरकार में दी जाने वाली स्वास्थ्य सेवाओं की फीड बैक ली। इतना ही नहीं महामहिम राज्यपाल ने केंद्र में रखे मरीजों के रिकॉर्ड को भी ध्यान से देखा।

श्री दत्तात्रेय ने निरीक्षण के दौरान निर्देश देते हुए कहा कि मरीजों को चैक करने के लिए बनाए गए स्थान को बढ़ाएं ताकि संबंधित का चैकअप ठीक प्रकार से हो सके। उन्होंने कहा कि शौचालय, कमरों व परिसर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। इसके साथ-साथ भवन की रिपेयर भी समय-समय पर होती रहे। 

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जो व्यक्ति स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ लेने के लिए आते हैं, उनका विस्तृत ब्यौरा रखा जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जल्द ही रिपेयर, साफ-सफाई आदि का कार्य पूरा करें ताकि इस केंद्र में आने  वाले लोगों को अच्छे वातावरण में स्वास्थ्य सेवाएं मिल सके। 

उन्होंने मौके पर स्वास्थ्य कर्मियों से बात-चीत की और किसी भी प्रकार की समस्या होने की बात को जाना। इस मौके पर डीसी डॉ. संगीता तेतरवाल, एसपी मकसूद अहमद, एसडीएम संजय सिंह, सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार, डॉ. नीरज मंगला आदि मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

chandigarh news

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: