Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दुष्यंत चौटाला ने की बड़ी घोषणा, राशन कॉर्ड बनाने में लगने वाली फीस खत्म की जाएगी

deputy-cm-dushyant-chautala-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
deputy-cm-dushyant-chautala-haryana

चंडीगढ़ , 21 दिसंबर - हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार जल्द डिजिटलाइजेशन के क्षेत्र में एक और बड़ा कदम उठाने जा रही है। प्रदेश सरकार लाभार्थियों को चार रंगों के अलग-अलग राशन कार्डों से मुक्ति दिलाएगी। प्रदेश सरकार ने परिवार पहचान पत्र के वेरिफिकेशन के जरिए राशन कार्ड बनाने का निर्णय लिया है। राशन कार्ड बनाने में लगने वाली 20 रुपए फीस को भी समाप्त किया जाएगा।


यह जानकारी उपमुख्यमंत्री ने आज रोहतक में पत्रकारों को दी। उन्होंने कहा कि एक लाख 80 हजार रुपए की सालाना आय से नीचे के परिवारों को परिवार पहचान पत्र के माध्यम से ऑटोमेटिक बीपीएल श्रेणी के लाभार्थी बनाए जाएंगे और आधार कार्ड के वेरिफिकेशन से लाभार्थी को राशन की सुविधा मिलेगी।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार निरंतर प्रदेश को प्रगति के पथ पर अग्रसर करने लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों की फसल का सीधा खातों में भुगतान, आयुष्मान कार्ड सुविधा और अब राशन कार्डों का डिजिटलाइजेशन होने से आमजन की सुविधाएं और बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि जनहित में ऐसे कार्यों से जननायक चौ. देवीलाल की विचारधारा को ताकत मिली है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

haryana

Haryana News

Rohtak-Haryana-News

Post A Comment:

0 comments: