Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नाराज छात्राओं ने जड़ा स्कूल के गेट पर ताला

lalit-nagar-faridabad-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
lalit-nagar-faridabad-haryana

फरीदाबाद। तिगांव क्षेत्र के गांव बड़ौली स्थितराजकीय कन्या विद्यालय के भवन निर्माण में हो रहे विलम्ब से नाराज होकर आज छात्राओं ने स्कूल गेट पर ताला जड़ दिया। इतना ही नहीं ताला जडक़र छात्राएं स्कूल के समक्ष धरने-प्रदर्शन पर बैठ गई। इस दौरान तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक ललित नागर, भाजपा स्पोट्र्स सैल के जिलाध्यक्ष वीरपाल गुर्जर सहित भारी संख्या में ग्रामीण भी छात्राओं के समर्थन में धरने में शामिल हुए और छात्राओं की मांग को जायज बताया। धरने पर बैठे पूर्व विधायक ललित नागर ने छात्राओं व ग्रामीणों का समर्थन करते हुए कहा कि भाजपा सरकार का बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा धरातल पर शून्य है। 

उन्होंने कहा कि आए दिन किसी न किसी जिले में लड़कियां अपनी मांगों को लेकर धरने प्रदर्शन करती रहती है, लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती। उन्होंने कहा कि एक तरफ मनोहर सरकार प्रदेश को शिक्षा हब बनाने की बात करते है, जबकि दूसरी तरफ सरकारी स्कूल में पढऩे वाली छात्राओं के लिए भवन तक नहीं बनवाए जा रहे, इससे साबित होता है कि सरकार की नीति और नीयत दोनों ही खराब है, यह सरकार केवल कागजों में विकास करके लोगों को गुमराह कर रही है। 

ललित नागर ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द छात्राओं के लिए भवन का निर्माण करवाया जाए ताकि उनकी पढ़ाई बाधित न हो और उनका भविष्य सुरक्षित रह सके।  गौरतलब है कि राजकीय कन्या विद्यालय बड़ौली की बिल्डिंग पिछले पांच-छह सालों से जर्जर हालत में थी, ग्रामीणों की शिकायत पर प्रशासन ने जर्जर बिल्डिंग को गिरवा तो दिया, लेकिन यहां नए भवन का निर्माण नहीं करवाया। 

पिछले डेढ़ वर्षाे से 1200 छात्र, जिनमें अधिकतर छात्राएं है, नए भवन के निर्माण की बाट जोह रहे है। गर्मी के मौसम में जहां छात्राएं पेड़ के नीचे पढ़ाई करती थी वहीं किसी ग्रामीण ने यहां टैंट की व्यवस्था करके छात्राओं की बैठने की व्यवस्था की। गर्मी निकलने के बाद बरसात के मौसम में छात्राओं को पढ़ाई करने में दिक्कतें आती रही और नतीजतन बरसात के दौरान स्कूल की अधिकतर दिनों छुट्टी करनी पड़ती थी, अब जब सर्दी का मौसम आ गया है, ऐसे में भवन न होने के कारण छात्राओं को बैठने की उचित व्यवस्था न होने से परेशानी पेश आ रही है, जिसके चलते उन्होंने आज यह कदम उठाया। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल के नए भवन निर्माण को लेकर वह स्थानीय विधायक के साथ-साथ चंडीगढ़ में शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से भी गुहार लगा चुके है, लेकिन उन्हें यह आश्वासन दिया जाता है कि ग्रांट भेज दी है, जल्द भवन का निर्माण हो जाएगा और आज छात्राओं के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने स्कूल पर ताला जड़ दिया। 

धरने पर बैठे भाजपा स्पोट्र्स सैल के जिलाध्यक्ष वीरपाल गुर्जर ने कहा कि वह छात्राओं और ग्रामीणों के साथ है और अगर उन्हें इसके लिए अपने पद से इस्तीफा भी देना पड़े तो वह पीछे नहीं हटेंगे। धरने पर राजाराम, श्याम सिंह सरपंच, महेंद्र, हितेश शर्मा, राजेंद्र, चंद्रसेन, चेतराम, भरत सिंह, हरिचंद, अशोक सहित अनेकों ग्रामीण मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: