Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

SC/ST एक्ट में भी नवीन जयहिंद को मिली जमानत, समर्थक बोले सभी केस फर्जी हैं

Naveen-Jaihind-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 रोहतक। पीजीआई मारपीट प्रकरण में अदालत से जमानत मिलने के बाद नवीन जयहिंद को एक और बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने दो महीने पहले एससी/एसटी एक्ट में दर्ज एफआईआर के मामले में भी नवीन जयहिंद को जमानत दे दी है। नवीन जयहिंद की मुखरता से आवाज उठाने से डरी हुई हरियाणा सरकार ने रोहतक पीजीआई मामले में जयहिंद को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद पुलिस ने एससी/एसटी एक्ट के तहत दर्ज एक पुराना मामला भी खोल लिया था। इसके विरोध में मंगलवार को ही गोहाना में जयहिंद के समर्थकों ने उनकी जमानत की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया था। 

एससी/एसटी एक्ट में नवीन जयहिंद पर धारा 186 के तहत मामला दर्ज किया गया था। आर्यनगर पुलिस ने रविवार को नवीन को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया। आर्य नगर स्थित सिंचाई विभाग के एक्सईएन के साथ हुए विवाद में एससी एसटी एक्ट के तहत दर्ज मामले में आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेने की अपील की गई थी। अदालत के निर्देश पर आरोपी को एक घंटे के लिए प्रोडक्शन वारंट पर लेकर सिंचाई विभाग लाया गया। 

मैं सरकार के मुकदमों से डरने वाला नहीं

नवीन जयहिंद ने कहा था कि सरकार चाहे कितने ही मुकदमे दर्ज कर ले। उम्र भर जेल में भी रहने को तैयार हूं, मगर जनहित में आवाज उठाने से पीछे नहीं हटूंगा। उन्होंने कहा था कि मैं सरकार के मुकदमों से डरने वाला नहीं हूं। सरकार बेरोजगारों को नौकरी नहीं देना चाहती है। इसलिए उन्हें जेल में डाला जा रहा है। पिछले सभी मुकदमे खोले जा रहे हैं। 

 एससी/एसटी एक्ट में इतनी जल्दी किसी को जमानत नहीं मिलती है लेकिन जयहिंद को मिल गई जिसके बाद उनके समर्थकों का कहना है कि जयहिंद पर अधिकतर फर्जी केस थोपे गए हैं। उन्हें कानून पर भरोषा है और वो कानून के इज्जत भी करते हैं। समर्थको का कहना है कि सरकार ने बड़ी भूल की है और आने वाले समय में सरकार को भुगतना भी पड़ेगा। पूरे हरियाणा को बताया जाएगा कि सरकार अपनी गलती छुपाने के लिए जयहिंद जैसे समाजसेवियों पर फर्जी केस लादकर उन्हें परेशान कर रहे है जेलों में डाल रही है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: