Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रोहतक नगर निगम के चोर-उचक्कों से बहुत दुखी है जनता- नवीन जयहिंद

Nagar-Nigam-Rohtak-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 रोहतक । एक रोहतक नगर निगम में फ़ैल रहे भ्र्ष्टाचार को जड़ से ख़तम करने के  लिए नवीन जयहिंद ने आवाज बुलंद की है, नगर निगम  निगम में चल रही अनियमितताओं से हर कोई वाकिफ है लेकिन इस दफा निगम की अनदेखी इतनी बढ़ गयी के महावीर कॉलोनी निवासी नरेंद्र का घर 22 अगस्त को यह कह कर गिराया दिया कि नरेंद्र के पास भवन निर्माण प्लान का सर्टिफिकेट नही है,जिसके उन्होंने फोटोज ओर वीडियोस भी बनाए, लेकिन चौकाने वाली बात ये है की नरेंद्र ने डेढ़ साल पहले ही यह सर्टिफिकेट तैयार करवा रखा था और हैरान करने वाली बात  यह है कि जो आदमी घर गिराने पहुंचे उन्हें निगम वाले अब पहचानने से भी इनकार कर रहे है। नरेंद्र ने सीएम विंडो में भी शिकायत दर्ज करवाई जिसमे नरेंदर ने पूछा की किस वजह से उसका घर तोड़ा जा रहा है जिसमे उसे जवाब मिला कि आपके पार्षद ने आपकी शिकायत दर्ज करवाई है। एक ओर चौंका देने वाली बात यह  की शिकायत 24 अगस्त को दर्ज करवाई गयी और दो दिन पहले ही 22 अगस्त को नरेंद्र का घर तोड़ दिया गया।;जिसके बाद नरेंद्र ने आरटीआई के माध्यम से जानकारी लेनी चाही की आखिर उसका घर किसने तोड़ा और घर तोड़ने वाले अधिकारी आखिरकार कौन हे और कौन से विभाग के थे जिसका आज 2 महीने बीत जाने के बाद भी उसे कोई जवाब नहीं मिला है। शिकायतकर्ता नरेंदर ने जैसे तैसे नवीन जयहिंद से संपर्क कर न्याय दिलाने की गुहार लगायी। इसी कड़ी में 1 दिसंबर को  नवीन जयहिन्द नरेंद्र व महावीर कॉलोनी निवासियों के साथ रोहतक के नगर निगम कार्यालय पहुंचे और निगम के गेट के सामने गोबर के उपले जलाकर कॉलोनी वासियो के साथ निगम मे फैले भ्र्ष्टाचार के खिलाफ विरोध प्रकट किया। जयहिन्द ने कुछ रुपए भी गेट के सामने रखे साथ ही जयहिन्द ने कहा कि गरीबो के पैसे खाने व घर तोड़ने से अच्छा है कि यह सरकार व प्रशासन गोबर खा ले। जिसके बाद जयहिन्द ने मेयर मनमोहन गोयल के सामने नरेंद्र के सभी दस्तावेज  पेश किये मेयर ने मामले में सख्त से सख्त कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया है।  जयहिन्द ने बताया कि नरेंद्र को निगम की ओर से आदेश आये थे की वे अपना रिवाइज प्लान जमा करवाए, नरेंद्र ने दस हजार रुपए खर्च करके रिवाइज़ प्लान बनवाया ओर अब वे अपने रिवाइज़ प्लान को लेकर निगम के धक्के खा रहे है लेकिन इंस्पेक्टर सन्नी देव उनका रिवाइज़ प्लान लेने से इनकार कर रहे है जिससे ये साफ़ है की कैसे अपनी गलती छुपाने के  लिए  निगम के अधिकारी आम  जनता का  शोषण कर रहे है।  

 जयहिन्द ने बताया यह एक अकेले नरेंद्र की बात नही है  रोहतक में सैकड़ो ऐसे मामले है जहां जनता नगर निगम के भ्र्ष्ट अधिकारियो व् कर्मचारियों से परेशान है।  रोहतक की जनता को इन चोर- उचक्कों ने बहुत दुखी कर रखा है। ये निगम के अधिकारी रेहड़ी वाले गरीब लोगों से भी पैसे लेने से गुरेज नही रखते। इन निगम वालो को बिल्कुल शर्म नही आती जो गरीब जनता से घर बनवाने व तुड़वाने दोनों के पैसे लेते है और जो पैसे देकर अवैध कब्जे करते है उन्हें ये निगम के भ्रष्टाचारी अधिकारी कुछ नही कहते। जयहिन्द ने निगम के भ्र्ष्ट  अधिकारियों को सरकार के पैसे खाने वाले चोर ओर दल्ला बताया ओर कहा कि ये भ्रष्टाचारी सरकार और मंत्री के नाम पर दलाली करना बंद करें नही तो ऐसा करने वाला कोई अधिकारी बक्शा नही जाएगा।-




"टोल फ्री नंबर पर दर्ज कराये निगम के खिलाफ शिकायत , तुरंत होगा एक्शन - जयहिंद "


जयहिन्द ने बताया कि उनके पास निगम को लेकर सैकड़ो शिकायते आ रही है जिसमे हॉउस टैक्स,घर गिराने को लेकर, अवैध कब्जे करवाने आदि शामिल है। जिसके लिए उन्होंने एक नंबर (7027-811-811) जारी करते हुए बताया कि अगर किसी को इस प्रकार कि शिकायत हो या निगम में किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार दिखे तो हमारे पास कॉल करके सूचना दें। 


"निगम के भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए निगम के ईमानदार कर्मचारी हमारा साथ दें - जय हिन्द"


जय हिन्द ने बताया कि रोहतक निगम में कितने भ्रष्टाचारी और कितने ईमानदार अधिकारी बैठते है यह तो निगम ही जनता है पर हम जो भी ईमानदार अधिकारी है उनसे अपील करते है कि अगर वे सच में जनता की सेवा कर अपना कर्तव्य निभाना चाहते है तो हमारा साथ दे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: