Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में चल रही है इवेंट मैनेजमेंट की नॉन परफोर्मिंग सरकार- हुड्डा

Haryana-Ex-CM-Bhupinder-Hooda
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

30 दिसंबर, भिवानीः राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर हरियाणा कांग्रेस लगातार तैयारियों में जुटी हुई है। यात्रा और पानीपत रैली में ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए पार्टी नेता हरियाणा भर में कार्यकर्ताओं की बैठकें ले रहे हैं। इसी सिलसिले में आज पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा व प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने भिवानी में कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक ली। इसमें मौजूद सभी कार्यकर्ताओं को भारत जोड़ो यात्रा व पानीपत रैली के लिए निमंत्रण दिया गया। साथ ही यात्रा की व्यवस्थाओं और इससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारियां निर्धारित की गई।

चौधरी उदयभान ने बताया कि हरियाणा में यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत 5 जनवरी से होने जा रही है। उत्तर प्रदेश के बाद से सनौली(पानीपत) से यात्रा एकबार फिर हरियाणा में दाखिल होगी। 6 जनवरी को पानीपत में बड़ी जनसभा होगी। 7 जनवरी को यात्रा करनाल और 8 को कुरुक्षेत्र में पहुंचेगी। 10 तारीख को ब्रेक डे रहेगा। इसके बाद 11 तारीख को यात्रा अंबाला से पंजाब में दाखिल हो जाएगी।


 हुड्डा ने बताया कि यात्रा राजनीतिक उदेश्यों की पूर्ति के लिए नहीं की जा रही। बल्कि इसका मकसद बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों को उठाना है। यात्रा जात-पात व धर्म के नाम पर हो रही बंटवारे की राजनीति के खिलाफ एक जनजागरण अभियान है।


भिवानी में भूपेंद्र सिंह हुड्डा और चौधरी उदयभान पटवारी एवं कानूनगो एसोसिएशन द्वारा पे ग्रेड समेत कई मुद्दों पर को लेकर दिए जा रहे धरने पर भी पहुंचे। इसके अलावा वो दिव्यांग और बर्खास्त पीटीआई से भी मिले। दोनों नेताओं ने आंदोलनकारियों की मांगों के समर्थन का ऐलान किया।

मीडिया से बातचीत में हुड्डा में खेल मंत्री पर महिला कोच द्वारा लगाए गए आरोपों के मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की। उन्होंने बताया कि इनेलो नेता अभय चौटाला का उनके पास फोन आया था। अभय चौटाला ने बताया था कि पीड़िता उनसे मिलकर बात करेंगी। वो पीड़िता से बात करके पूरे मामले को विस्तार से जानने की कोशिश करेंगे।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए हुड्डा ने कहा कि आज प्रदेश का किसान, व्यापारी, कर्मचारी, मजदूर, शहरी और ग्रामीण समेत हर वर्ग भाजपा सरकार की नीतियों से परेशान है। हर वर्ग अपनी मांगों और समस्याओं को लेकर धरने-प्रदर्शन करने के लिए मजबूर है। जनता को परेशान करने के लिए उनपर परिवार पहचान पत्र और प्रॉपर्टी आईडी जैसे नियम थोपे जा रहे हैं। पीपीपी की आड़ में लगातार बुजुर्गो की पेंशन और गरीबों की कल्याणकारी योजनाओं को बंद किया जा रहा है। इसके खिलाफ कांग्रेस ने विधानसभा में भी आवाज उठाई। लेकिन सरकार सच्चाई देखने के लिए तैयार नहीं है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हरियाणा में इवेंट मैनेजमेंट की नॉन परफोर्मिंग सरकार चल रही है। इसे जनसरोकार से कोई वास्ता नहीं है। मौजूदा सरकार ने प्रदेश पर कर्जा बढ़ाने के अलावा कोई काम नहीं किया।

कार्यकर्ताओं की बैठक में विधायक राव दान सिंह, पूर्व विधायक रणबीर सिंह महेन्द्रा, सोमबीर सिंह, रामकिशन फौजी, राव नरेंद्र, रणसिंह मान, अनिता यादव, राव बहादुर, अनिरुद्ध चौधरी, राजवीर फरटिया, ठाकुर लालसिंह, पवन बुवानीवाला, ईश्वर शर्मा प्रधान, विनोद भूषण दहिया, अजय वैद वाल्मीकि, धीरज सिंह, सुखपाल सरपंच, धीरज अखरिया, राकेश शर्मा, राजेन्द्र धानक कालुवास, अनिल धनखड़, मनीषा सांगवान,  प्रेमवती गोयत, अजित बामला, वेद पुजारी, अमन डालावास, धर्मेन्द्र छपार, भुवनेशरिंकल तंवर, प्रिया ग्रेवाल, नितिन जांघू, सतेंद्र ढाडा, रूपेंद्र ग्रेवाल, विजय सरपंच, बलजीत फोगाट, रमेश ढिकाव, सतपाल दहिया, जसवंत सहरावत, अंकित जाखड़, रामकुमार सुदीवास, करतार सिंह, एडवोकेट विकास कुमार, मनदीप सिंह, जोगेंद्र सिंह आदि भी विशेष तौर पर मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: