Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मेरे पीछे पुलिस लगाने से अच्छा है CM साहब इन्हे क्राइम रोकने के लिए लगाएं- जयहिन्द

Berojgaron-ki-Barat-Naven-Jaihind
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़ । जैसा कि आप जानते है कि नवीन जयहिन्द ने एलान किया था कि वे 14 जनवरी 2023 मकर सक्रांति के दिन क्रांति की शुरुआत करेंगे और दोपहर 12 बजे भाजपा के राज्यकार्यालय रोहतक पर बेरोजगारो की बारात लेकर जाएंगे। जिसके चलते जयहिन्द विधानसभा में मुख़्यमंत्री ओर सभो 90 विधायको को बारात का कार्ड (न्योता) देने भी पहुंचे थे पर जयहिन्द व सुमन सांगवान व अन्य को विधासभा के बाहर से ही गिरफ्तार कर लिया था।

बीते वीरवार जयहिन्द ने चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता कर बताया कि बेरोजगारो की बारात निकालनी इसलिए जरूरी है क्योंकि भाजपा नेता ओम प्रकाश धनखड़ सरकार आने से पहले कहते घूमते थे कि हरियाणा में भाजपा सरकार आते ही सभी बेरोजगारो के लिए बिहार से बहु लेकर आएंगे, मगर अपने दूसरे वादों की तरह यह वादा भी वे नही निभा पाए। जिसकी जयहिन्द ने वीडियो भी दिखाई। 

साथ ही जयहिन्द ने बताया ग्रह मंत्री अनिल विज्ज पर कटाक्ष करते हुए बताया कि पहले तो अनिल विज्ज साहब कपड़े उतार कर प्रदर्शन करते थे की अगर उनकी सरकार बनी तो हरियाणा पुलिस को पंजाब पुलिस के समान वेतन देंगे, लेकिन आज तक लागू नही हुआ। 

जयहिन्द ने बताया कि हमे दहेज में कुछ नही चाहिए बस मान-तान में सरकार प्रदेश की जो मांगे है उन मांगे पूरी करे जो कि इस प्रकार है।

1. बेरोजगारों के रोजगार की मांग , CET क़वालीफाई करने की मांग, HTET आजीवन करने की मांग, भर्ती कैलेंडर जारी करने की मांग,हरियाणा की नौकरियों पर पहला हक हरियाणवी को दो और पांच लाख खाली पदों को भरने की मांग,खिलाड़ियों के खेल कोटा व EBPG कोटा बहाल करने की मांग।

2. 102 वर्षीय दादा दुलीचंद को थापा लगवाई में - नाजायज तरीके से कटी गयी पांच लाख विधवा, बुढापा, व विकलांग पेंशन दोबारा लागू करने की मांग।

3. पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग, हरियाणा पुलिस कर्मचारियों का वेतन पंजाब पुलिस के वेतन के समान करने की मांग।

4. राष्ट्रपति व सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी आदेश के अनूसार कैदियों को जल्द न्याय देने की मांग, जेल में कैद 70 प्रतिशत निर्दोष कैदियों को न्याय देने की मांग, कैदियों की कोरोना काल की छुट्टियों को सजा में गिने जाने की मांग, कैदियों के लिए सर्दियों में गर्म पानी व गर्मियों में पीने के लिए ठंडे पानी की मांग, जेल से नेता चुनाव भी लड़ सकते है तो इसलिए कैदियों को वोट डालने का अधिकार देने की मांग।

5. हरियाणा में फैमिली आईडी, प्रोपर्टी आईडी, नशा, क्राइम, जैसी विभिन्न समस्यायों का समाधान करने की मांग।

जयहिन्द ने बताया कि जनता की आवाज सिर्फ बोलने से नही उठाई जाती , जिगर से उठाई जाती है और हम इसी तरह से जनता की हक की आवाज उठाते रहेंगे। साथ ही जयहिन्द ने बताया कि हम नेता जी सुभाष चंद्र बोस, सरदार भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, रामप्रसाद बिस्मिल जैसे क्रांतिकारियों को मानने वाले आदमी है। चाहे यह सरकार मुझे चाहे सौ बार गिरफ्तार करले या सौ बार जेल में डाल दे लेकिन सरकार को इन मुद्दों से भटकने नही दूंगा और जनता की आवाज उठाने से जयहिन्द कभी पीछे नही हटेगा।

जयहिन्द ने हरियाणा के विपक्ष को घेरते हुए कहा कि अगर विपक्ष पर जनता की आवाज उठाने पर कोई मुकदमा होता है तो वह मुकदमा हम झेलने को तैयार है, लेकिन हरियाणा का विपक्ष गूंगा व बहरा बना हुआ है जो कि प्रदेश में इतनी समस्याएं होने के बावजूद विपक्ष का कोई भी नेता आवाज नही उठा रहा। जयहिन्द ने कहा कि हो सकता है कि सरकार विपक्ष को फाइलों व जेल का डर दिखाकर उन्हें चुप रखना चाहती है। लेकिन हम चुप बैठने वाले नही है, इसी तरह से हम जनता की आवाज उठाते रहेंगे।

जयहिन्द ने एक नंबर (7027-822-822) जारी करते हुए बताया कि अगर किसी को किसी भी प्रकार की समस्या हो तो वह अपनी समस्या को लेकर इस बेरोजगारो की बारात में शामिल होने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकता है।

जयहिन्द ने बताया कि हरियाणा में बेरोजगारी एक बहुत बड़ी समस्या है जिसके समाधान के लिए वे चाहते है कि मुख़्यमंत्री जी बेरोजगार युवाओ के रोजगार, वृद्धा , विधवा और विकलांग पेंशन और समाज के हित से जुड़ी अन्य समस्याओं के समाधान का विधानसभा में बिल पास करें । साथ ही CET क्वालीफाई करने , HTET को आजीवन काल के लिए करने, पुरानी पेंशन लागू करने और भर्ती कैलेंडर जारी करने का कानून अब विधानसभा में पास होना चाहिए। साथ ही जयहिन्द ने बताया कि हरियाणा की भर्तियों में बाहर राज्यो से आने वाले बच्चो को ज्यादा नंबर क्यों दे रही है सरकार, जबकि हरियाणा की नौकरियों पर पहला हक हरियाणवी का होना चाहिए। हरियाणा में खुद 5 लाख से ज्यादा बच्चे बेरोजगार घूम रहे है।

 ने बताया कि मंदिरों से अनाउंस करवाने से क्या हीग जब तक स्कूलों में पढ़ने के लिए टीचर ही नही होंगे। इसका अन्दाजा आप इस बात से लगा सकते है कि उपमुख्यमंत्री जी की माँ विधानसभा के अंदर कहती है कि उनके खुद के हल्के के स्कूलों में टीचरो की कमी है।


जयहिन्द ने बताया कि विधानसभा सत्र को इन्होंने मिलजुलकर  मुशायरा सत्र बना रखा है कि एक मुख़्यमंत्री शेर कहता है तो तुरंत पूर्व मुख्यमंत्री भी जवाब में शेर बोलते है। लेकिन बेरोजगारो के रोजगार और विभिन्न विभागों में खाली पदों को भरने की बात कोई नही बोलता।

जयहिन्द ने बताया कि हरियाणा पीजीआई की नर्सिंग भर्तियों में बाहर राज्यो से आने वाले बच्चो को ज्यादा नंबर क्यों दे रही थी सरकार। जबकि हरियाणा में खुद 5 लाख से ज्यादा बच्चे बेरोजगार घूम रहे है। हमने इसकी आवाज उठाई तो सरकार ने झूठे केस लगा कर मुझे जेल में डाल दिया। जिसके चलते मैं नौ दिन जेल में भी रहा।

जयहिन्द ने बताया कि जेल में उन्होंने अखबार में एक खबर पढ़ी जिसमे महामहिम राष्ट्रपति द्वरा सभी राज्यो को कहा गया है की यह बिल्कुल गलत बात है जो बेवजह जेलों को भरा जा रहा है। और सुप्रीम कोर्ट यह कह चुका है कि पांच साल का अंडरट्रायल अपने आप मे एक सजा है। जब एक व्यक्ति को बेवजह झूठे केसो में फंसा कर जेल में डाल दिया जाता है और वह कैदी अपनी 5 साल या 7 साल की कैद काट कर जब रिहा होता है तो उसे उसका मुआवजा उसे मिलना चाहिए। साथ ही जयहिन्द ने बताया कि कैदियों को परोल का अधिकार है। बाउंडेशन के अंतर्गत 40 दिनों के अंदर फैसला हो जाना चाहिए। लेकिन 6-6 महीनों तक फ़ाइले ऐसे ही पड़ी रहती है, जिनकी कोई सुनवाई नही होती।

जयहिन्द ने कहा कि इस सरकार ने हरियाणा के सरपंचों को पहले ही बेईमान बता दिया है। जब कोई मंत्री या विधायक पैसे खाए तो सरकार कुछ नही बोलती ओर हरियाणा के सरपंचों को बेवजह इस सरकार द्वारा बेईमान बताया जा रहा है। पहले तो सरकार ने इतने समय के बात सरपंची के चुनाव करवाये जिससे हरियाणा के गांवों के विकास रुका रहा और अब सरपंचों को बिना वजह बेईमान बता रहे है।


जयहिंद  ने बताया कि सरकार द्वारा एक पोर्टल सिस्टम चलाया गया है जिसका कहि कोई इस्तेमाल नही किया जा रहा और न ही जनता को इससे कोई सुविधा मिल रही है। हर समय इनके पोर्टल के सर्वर बन्द रहते है और फिर भी अगर कोई व्यक्ति अधिकारी को कुछ कहता है तो अधिकारी से जवाब मिलता है कि जाके चंडीगढ़ से करवा लो।



प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंची पुलिस  

चंडीगढ़ में  आयोजित नवीन  जयहिंद की प्रेस वार्ता के दौरान  चडीगढ़ पुलिस पहुंच गयी। जयहिंद ने प्रेससवार्ता में सुरक्षा प्रदान करते हुए सरकार का धन्यवाद किया है  , जयहिंद ने कहा की सरकार को उनकी सुरक्षा की इतनी  चिंता है की बंद कमरे में  चल रही प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी उन्हें सुरक्षा प्रदान कराई गयी।  जयहिंद ने दिल की गहराइयो से सरकार का आभार व्यक्त किया है की उन्हें जयहिंद की इतनी चिंता सताती है

जयहिन्द ने बताया हरियाणा की भाजपा सरकार गुजरात मॉडल की तर्ज पर हरियाणा में कौशल रोजगार निगम लागू करके सारी नौकरियां प्राइवेट ठेके पर कर देना चाहती है, यहां तक कि सरकारी दफ्तरों में भी अब प्राइवेट ठेकों पर भर्तियां की जाने लगी है। जो कि हरियाणा के युवाओ के साथ सरासर नाइंसाफी है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: