Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

किसी का गम मिल सके तो लें उधार, जीना इसी का नाम है

krishanpal-gurjar-faridabad-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
krishanpal-gurjar-faridabad-haryana

फरीदाबाद, 1 नवंबर। किसी की मुस्कुराहटों पे हो निसार, किसी का गम मिल सके तो लें उधार, जीना इसी का नाम है .... राज कपूर की फिल्म के इस सुप्रसिद्ध गीत के बोलों को चरितार्थ कर रहे हैं शहर के जाने माने उद्योगपति प्रदीप मोहंती और उनकी धर्मपत्नी प्रतिमा मोहंती। मोहंती दंपति स्लेज हैमर फाउंडेशन के बैनर तले समाज के पिछड़े और जरूरतमंद लोगों के उत्थान के लिए वर्षो से अनेक कल्याणकारी कार्य कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब उन्होंने जरूरतमंद लोगों को कपड़े और जूते वितरित करने का अभियान शुरू किया है। 

हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बीके चौक पर स्थित फोटो जर्नालिस्ट एसोसिएशन के कार्यालय में स्लेज हैमर फाउंडेशन के कपड़े और जूते वितरण अभियान का शुभारम्भ किया। इस मौके पर गुर्जर के साथ बड़खल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा, मुख्यमंत्री के राजनेतिक सलाहकार अजय गौड और प्रदेश आइएमए की अध्यक्ष डॉ. पुनिता हसीजा विशेष रूप से मौजूद थे।

जरूरतमंदों की मदद में बढ़ाया हाथ

शहर में आज भी ऐसे लोगों की कमी नहीं है जो अच्छे कपड़ों और जूतों तक के लिए मोहजात रहते हैं। शहर की मलिन बस्तियों में बिना कपड़ों और जूतों के बच्चों का आम देखा जा सकता है। जिसे देखते हुए स्लेज हैमर फाउंडेशन की तरफ से कपड़े और जूते वितरण के लिए अभियान चलाने का फैसला लिया है। इस अभियान के तहत फाउंडेशन द्वारा सामाजिक एवं धार्मिक संगठन और शिक्षण संस्थानों के माध्यम से पुराने कपड़े और जूते एकत्रित करने का काम करीब एक महीने पहले शुरू किया गया था। 

कपड़े और जूते एकत्रित करने के बाद फाउंडेशन द्वारा कपड़ों व जूतों की मरम्मत सिलाई, धुलाई और प्रैस करवा कर उनकी पैकिंग करवाई गई। मंगलवार एक नवंबर, को हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में इस अभियान की शुरुआत केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा करवाई गई। फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रदीप मोहंती ने बताया कि एक साल तक चलने वाले इस अभियान के तहत हर महीने शहर के विभिन्न हिस्सों में जाकर कपड़े और जूते जरूरतमंदों को वितरित किये जाएंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: