Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

झूठा निकला लूट की शिकायत करने वाला, फरीदाबाद पुलिस ने लपेटा

Fake-Loot-In-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: DCP NIT नरेंद्र कादियान के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस थाना सेक्टर 58 प्रभारी इंस्पेक्टर भारतेंद्र की टीम ने झूठी शिकायत देने पर एक आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की गई है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आरोपी का नाम शशिकांत है जो सेक्टर 56 का रहने वाला है। आरोपी ने आज सुबह करीब 11 बजे पुलिस को सुचना दी कि सेक्टर 56 पुल के पास तीन बाइक सवार आरोपियों ने उसके साथ 2.70 लाख रुपए की लूट की वारदात की है। पुलिस चौकी सेक्टर 55 इंचार्ज रणधीर सिंह तथा उनकी टीम मामले की जांच करने के लिए घटनास्थल पर पहुंची जहां पर सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पुलिस को मामला संदिग्ध लगा।

आरोपी शशिकांत ने पुलिस को झूठी शिकायत दी। दरअसल शशिकांत को किसी व्यक्ति को पैसे देने थे। उसने उस पहले व्यक्ति को चेक दिया था जो बाउंस हो गया। आरोपी ने उसे कहा कि वह नकद रुपए लेकर आएगा और उसे दे देगा परंतु आरोपी ने लूट की झूठी वारदात का ड्रामा रचने की योजना बनाई ताकि उसे पैसे देने के लिए समय मिल जाए। पुलिस ने शशिकांत द्वारा झूठी शिकायत देने पर उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 182 की कार्यवाई गई  है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि झूठी शिकायत देकर पुलिस तथा न्यायालय का समय बर्बाद करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है। यदि कोई व्यक्ति इस प्रकार की झूठी शिकायत देगा तो उसके खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। झूठी शिकायत देने पर 6 महीने की सजा का प्रावधान है .

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: