Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मिशन 2024 -बड़खल विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं पूर्व मेयर देवेंद्र भड़ाना

Devender-Bhadana-Ex-Mayor-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद - मिशन 2024 शहर में भी शुरू हो गया है। ख़ास सूत्रों की मानें तो हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए अगले साल जनवरी से ही संभावित उम्मीदवार बड़ी तैयारी शुरू कर देंगे। अब भी कुछ नेता मैदान में देखे जा रहा है। प्रदेश में फिलहाल भाजपा-जजपा का गठबंधन है कि कभी-कभी अफवाहें उड़ती हैं कि ये गठबंधन टूट सकता है जेजेपी प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। फरीदाबाद की बात करें तो जेजेपी लगातार शहर में अपनी पकड़ मजबूत बनाती जा रही है। कभी उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला तो कभी अजय चौटाला, हर महीने फरीदाबाद आ रहे हैं और बड़ी बात ये है कि दुष्यंत चौटाला शहर के कई विधानसभा क्षेत्रों में विकास के लिए अनुदान भी दे रहे हैं। आज जेजेपी  के राष्ट्रीय  अध्यक्ष, अजय सिंह चौटाला फरीदाबाद में थे। धौज में एक कार्यक्रम को उन्होंने सम्बोधित किया और फरीदाबाद के सेक्टर 17 पूर्व मेयर देवेंद्र सिंह भड़ाना के निवास स्थान पर पहुंचे। यहाँ से बड़ी बात सामने ये आई कि शहर में पूर्व मेयर के निवास पर सैकड़ों लोग पहुंचे और अजय चौटाला के जाने के बाद ही मौजूद लोगों ने देवेंद्र भड़ाना से कहा कि आप बड़खल से विधानसभा चुनाव लड़ें और आपको पूरा समर्थन मिलेगा। मौके पर मौजूद पूर्व मेयर भड़ाना ने कहा कि मैं बड़खल की जनता से राय लेकर जल्द कोई निर्णय लाऊंगा। 

आपको बता दें कि बड़खल में भाजपा से सीमा त्रिखा विधायक हैं लेकिन पिछले चुनावों में वो बहुत कम वोटों से चुनाव जीतीं और उप विजेता रहे विजय प्रताप फिर कांग्रेस की टिकट से लड़ सकते हैं लेकिन खोरी और जमाई कालोनी के टूटने से कांग्रेस के मतदाता कम हुए हैं।  आज कांग्रेस आदमपुर में हार गई क्यू कि अब भी कांग्रेस बिना पेंदी का लोटा है।  उदयभान भी अशोक तंवर और कुमारी सैलजा की राह पर चल रहे हैं और अब तक संगठन नहीं बना पाए इसलिए कांग्रेस फिलहाल कमजोर होती जा रही है। 

नई नवेली पार्टी जेजेपी ने पूरे प्रदेश में बड़ा संगठन खड़ा कर लिया है लेकिन कांग्रेस लगभग 9 वर्षों से बिना संगठन के है। अब बात करें बड़खल विधानसभा क्षेत्र की तो सूरजकुंड एरिया में लगभग एक लाख मतदाता है और देवेंद्र भड़ाना अनगपुर गांव के हैं जहाँ के भड़ानाओं में अपने समय में राजनीति में कमाल किया है। अवतार भड़ाना चार बार सांसद रह चुके हैं तो उनके बड़े भाई करतार सिंह भड़ाना भी मंत्री और कई राज्यों के विधायक रह चुके हैं। बार-बार दल बदल दोनों भाइयों ने अपने राजनीतिक भविष्य पर कुल्हाड़ी मार ली। देवेंद्र भड़ाना की बात करें तो पहले भी चौटाला परिवार के साथ थे और आज भी। और आज उन्होंने बताया कि मेरी राजनीति इसी परिवार से शुरू हुई थी और अब भी मैं अजय चौटाला को अपना राजनीतिक गुरु मानता हूँ। 

सूत्रों की मानें तो कई वर्षों के राजनीतिक वनवास के बाद पूर्व मेयर देवेंद्र भड़ाना फिर राजनीति के मैदान में दिख सकते हैं। शहर के मेयर रह चुके हैं और कोई दाग नहीं लगा इसलिए जेजेपी टिकट भी दे सकते है। अगले साल होली के आस -पास पूर्व मेयर जेजेपी की बड़ी रैली का भी आयोजन कर सकते हैं और लटके निगम चुनाव जब भी होंगे बड़खल से कई पार्षद उम्मीदवारों का साथ देकर उन्हें पार्षद बनाने का भी प्रयास करेंगे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: