Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ऊना-दिल्ली के बीच चलने वाली चौथी वंदे भारत ट्रेन में चंडीगढ़ से अंबाला तक यात्रा करेंगे CM खट्टर

vande-bharat-express-latast-news-cm-manoharlala-khattar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
vande-bharat-express-latast-news-cm-manoharlala-khattar

चण्डीगढ़, 12 अक्तूबर -   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में रेल नेटवर्क का लगातार विस्तार हो रहा है। इसके साथ ही तेज गति की वंदे भारत ट्रेन में सफर सुगम और सुरक्षित हुआ है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात देने जा रहे हैं। यह ट्रेन ऊना और दिल्ली के बीच चलेगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि ऊना से दिल्ली के बीच चलने वाली इस वंदे भारत ट्रेन से पंजाब और हिमाचल के साथ-साथ हरियाणा के लोगों को भी खासा फायदा होगा। हरियाणा के जो लोग कामकाज के लिए दिल्ली या अन्य शहरों में जाते हैं, उन्हें इस ट्रेन के चलने से सहूलियत मिलेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 अक्तूबर की सुबह ऊना रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झंडी के बाद यह ट्रेन ऊना से सुबह साढ़े नौ बजे चलेगी, जो आनंदपुर साहिब, चंडीगढ़ और अंबाला होते हुए नई दिल्ली साढ़े तीन बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल तमाम कैबिनेट मंत्रियों के साथ चंडीगढ़ से अंबाला तक यात्रा करेंगे।  मनोहर लाल ने इस रूट पर वंदे भारत ट्रेन शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर ऊना से दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यह ट्रेन बड़ी सौगात होगी।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सफर को आरामदायक तो बनाएगी ही, साथ ही दूरी को भी कम करेगी। वंदे भारत में दिल्ली से चंडीगढ़ करीब तीन घंटे में पहुंचा जा सकेगा। नई वंदे भारत ट्रेनों में यात्रा को सुरक्षित और अधिक आरामदायक बनाने के लिए कई बदलाव किए गए हैं। अब इसमें रिक्लाइनिंग सीट लगाई गई हैं। इसमें ऑटोमेटिक फायर सेंसर की व्यवस्था की गई है। साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। इसमें वाईफाई सुविधा के साथ ऑन-डिमांड कंटेंट की व्यवस्था है। यह भारत की चौथी वंदे भारत ट्रेन होगी। अभी जो तीन अन्य ट्रेन चल रहे हैं, वे अहमदाबाद-मुंबई, नई दिल्ली-वाराणसी और नई दिल्ली- माता वैष्णो देवी कटरा के बीच चलाई जा रही है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

ambala police

chandigarh news

Post A Comment:

0 comments: