Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

DLSA ने डबुआ में बुजुर्गों के लिए आयोजित किया ' स्वास्थ्य जांच शिविर': सीजेएम सुकीर्ति गोयल

DABUA-COLONY
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
DABUA-COLONY

फरीदाबाद, 08 अक्तूबर। जिला एवं सत्र न्यायाधीश यशवीर सिंह राठौर के दिशा-निर्देश पर सीजेएम कम डीएलएसए सचिव सुकृति के मार्गदर्शन में डबुआ कॉलोनी में बुजुर्गों को कानूनी अधिकारों के लिए जागरूक किया गया। बुजुर्गों के लिए स्वास्थ्य सम्बन्धी सेवाओं का बेहतर क्रियान्वयन किया जा रहा है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया।

सीजेएम सुकृति गोयल खुद समीक्षा कर रही हैं और जहां भी सरकारी विभाग से सहायता की आवश्यकता होती है उनसे संपर्क करके सहायता पहुंचाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जिला प्रशासन के साथ बेहतर तालमेल करके आम जनता को उनके कानूनी अधिकारों के लिए जागरूक किया जा रहा है। 

बुजुर्गों को  सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही स्कीम व सुविधाएं के बारे में विस्तृत जानकारियां दी गई। इसके साथ- साथ बुजुर्गों को आ रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के निदान के लिए डॉक्टर गजराज सिंह उप चिकित्सा अधिकारी की देखरेख में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन करवाया गया। जिसमें बुजुर्गों की स्वास्थ्य संबंधी जांच की गई और उन्हें बेहतर उपचार, दवाइयां उपलब्ध कराई गई।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरीदाबाद निरंतर वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन कर रहा है। यह प्रक्रिया निरंतर भविष्य में भी जारी रहेगी। इन स्वास्थ्य शिविर व बुजुर्गों को उपलब्ध कराई जा रही।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैनल अधिवक्ता संजय गुप्ता, अर्चना गोयल एडवोकेट ने डबुआ कॉलोनी वृद्धाश्रम में वरिष्ठ नागरिकों के बीच में जाकर उन्हें उनके कानूनी  अधिकारों के लिए जागरूक किया गया

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana-news

india

Post A Comment:

0 comments: