Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दीवाली जैसे बड़े त्यौहार पर नहीं मिला कर्मचारियों को वेतन- भड़ाना

MCF-Protest-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद 21 अक्टूबर- नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के आव्हान पर आज लगातार तीसरे दिन भी नगर निगम कर्मचारियों की हड़ताल जारी रही अन्य दिनों की भांति बल्लमगढ़ ओल्ड एवं एनआईटी मुख्यालय में कामकाज जहां पूरी तरह ठप रहा वहीं सफाई, सीवर, उद्यान विभाग, मैकेनिकल विभाग, सहित सभी फील्ड के कार्य बंद रहे। कर्मचारियों की हड़ताल को आज उस वक्त और अधिक बल मिला जब आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष धर्मवीर भड़ाना, गुलशन बग्गा, प्रवेश मेहता, राकेश भढ़ाना, के नेतृत्व में हड़ताली कर्मचारियों का आम आदमी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता पहुंचे समर्थन देने पहुंच गए ।

आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष धर्मवीर भड़ाना व अन्य नेताओं ने कर्मचारियों की मांगों को जायज ठहराते हुए कहा कि सरकार कर्मचारियों की मांगों का समाधान करें। भड़ाना ने कहा कि सरकार को दिवाली जैसे बड़े त्यौहार पर गरीब सफाई कर्मचारियों का वेतन एवं उनकी अन्य समस्याओं का समाधान करने की बजाय उनको हड़ताल करने के लिए मजबूर किया जा रहा है यह सरकार की विफलता।

आज की हड़ताल की अध्यक्षता संघ के जिला प्रधान दलीप बोहोत ने की तथा मंच का संचालन जिला सचिव नानक चंद खैरालिया ने किया। कर्मचारियों ने आम सभा के बाद प्रदर्शन करते हुए बीके चौक पर हरियाणा सरकार द्वारा फायर कर्मचारियों पर एस्मा लगाने के जारी किए गए पत्र की प्रतियां जलाकर रोष प्रकट किया।

कर्मचारियों को संबोधित करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री राज्य सचिव अनूप वाल्मीकि ने कहा कि सरकार फायर कर्मचारियों पर एस्मा लगाकर  हड़ताल को कुचलने का काम करना बंद करें। श्री शास्त्री ने कहा कि कर्मचारियों की जनता के प्रति समर्पण पर सवाल नहीं उठाए जा सकते उन्होंने  कहा कि कोविड-19 जैसी महामारी में प्रदेश के कर्मचारियों ने घर- घर गली- गली को सेनीटाइज करने एवं कोविड-19 के कोरन्टीन मरीजो, कोविड-19 से मौत पर मृतको का दाह संस्कार करने का काम बड़ी निष्ठा और ईमानदारी के साथ किया है प्रदेश की जनता जानती है कि राजनीतिक लोगों ने आम जनता से इस दरमियान मिलना तक बंद कर दिया था। 

श्री शास्त्री ने कहा कि हमने  हड़ताल पर रहते हुए आगजनी की घटना होने आग बुझाने का काम करेंगे धन एवं जन की हानि नहीं होने देंगे इसी तरह जलापूर्ति को भी सुचारू रूप से जारी रखेंगे। श्री शास्त्री ने कहा कि जब तक सरकार सभी प्रकार के कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने ठेकेदारी प्रथा को समाप्त करने हरियाणा कौशल रोजगार निगम से पालिका परिषद निगमों व अग्निशमन के कर्मचारियों को बाहर करने का फैसला नहीं करेगी तथा जोखिम भत्ता 4 हजार रूपये देने नियमित भर्ती करने नए पद सृजित करने पुरानी पेंशन बहाल करने अनुग्रह पूर्वक रोजगार योजना में लगाई गई शर्तों को हटाकर नियमित कर्मचारी की जॉइनिंग के एक दिन बाद सेवानिवृत्ति से 1 दिन पहले मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को नियमित नौकरी देने अन्य प्रकार के कच्चे कर्मचारी की मृत्यु पर भी मृतक कर्मचारी के आश्रित को नौकरी देने कच्चे कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति पर उनको ग्रेजुएटी का लाभ देने सभी तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को आसान किस्तों पर 100-100 वर्ग गज के प्लाट या मकान बनाकर देने सहित अन्य 16 सूत्रीय मांगों का समाधान जब तक नहीं किया जाएगा तब तक प्रदेश में आंदोलन जारी रहेगा। आज के प्रदर्शन एवं आम सभा को अन्य के अलावा कर्मी नेता नगर निगम कर्मचारी फेडरेशन के अध्यक्ष रमेश जागलान शब्बीर अतर सिंह भड़ाना गुरचरण खांड्या रणजीत शुक्ला बलबीर सिंह बालगोहेर, मनोज शर्मा देवी चरण शर्मा शहाबुद्दीन प्रदीप चावरिया वेद भड़ाना शिव कुमार अनिल चंडालिया बिशन स्वरूप तेवतिया राहुल चंडालिया वीर सिंह तेवतिया अजय शास्त्री कृष्ण चंडालिया दर्शन सोया सुदेश कुमार सुरेश देवी शकुंतला कमला माया आदि ने भी संबोधित किया

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: