Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में AAP और JJP का ग्राफ बढ़ा, कांग्रेस का और टपका, BJP अपनी जगह पर स्थिर

Faridabad-Sps-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद- लगभग 6  महीने उदयभान को भी हो गए हरियाणा कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बने हुए और अब भी हरियाणा कांग्रेस बिना पेंदी के लोटे जैसे है जैसे लगभग 8 साल से है। प्रदेश अध्यक्ष बदले लेकिन कांग्रेस नहीं, अब तक कांग्रेस का संगठन नहीं बना और यही कारण है कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी और जेजेपी में लोग शामिल हो रहे हैं। फरीदाबाद नगर निगम और पंचायत चुनाव लटके पड़े हैं, अगर अभी हो जाएँ तो कांग्रेस का हाल पंजाब जैसा हो सकता है, कांग्रेस दिन-प्रतिदिन फरीदाबाद में कमजोर होती जा रही है और आम आदमी पार्टी और जेजेपी मजबूत होती जा रहीं हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में हरियाणा में भाजपा की सरकार फरीदाबाद के रास्ते होकर ही बनी थी। पलवल में 3 सीटें और फरीदाबाद में 4, निर्दलीय रावत भी भाजपा के साथ जुड़ गए और कुल 9 सीटों में से 8 विधायकों का भाजपा को समर्थन मिला।  

सिर्फ नीरज शर्मा को जीत मिली। वर्तमान में जमीन पर जो हालात हैं उसके मुताबिक़ अगर तुरंत विधानसभा चुनाव हो जाएँ तो कांग्रेसियों का पत्ता भी गोल  हो जायेगा। उनके करोड़ों रूपये मिट्टी में मिल जाएंगे ,कारण कांग्रेस का संगठन अब तक लटका है। यहाँ तक कि अभी चुनाव हो तो प्रदेश अध्यक्ष उदयभान भी फिर अपनी सीट नहीं बचा पाएंगे। कांग्रेस के पास कार्यकर्ताओं का अभाव है, किराये के कार्यकर्ता किसी के सगे नहीं होते। जहाँ मोटा माल मिलता है उधर चले जाते हैं। 

फरीदाबाद की बात करें तो हरियाणा का ये शायद पहला शहर है जहां जेजेपी के पाले में लोग भाग रहे हैं। इसके पहले आम आदमी पार्टी में भाग रहे थे। ताजा जानकारी के मुताबिक़ राजनीतिक रूप से सक्रिय 25 परिवारों ने अन्य पार्टियों को छोड़कर जननायक जनता पार्टी में शामिल हो गए और  हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने सभी को पार्टी का पटका पहनाया और आश्वासन दिया कि उन्हें पार्टी में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा।  इस अवसर पर जेजेपी राष्ट्रीय सचिव कृष्ण जाखड़, प्रेम कृष्ण आर्य, युवा जिला अध्यक्ष नलिन हुड्डा, एडवोकेट मानिक मोहन शर्मा, समेत कई नेता मौजूद रहे।  

आपको बता दें कि फरीदाबाद में जेजेपी का जनाधार काफी तेजी से बढ़ रहा था तभी दुष्यंत को ग्रीवेंस कमेटी फरीदाबाद से रोहतक भेज दिया गया और हाल में सीएम मनोहर लाल फरीदाबाद में दो दिन के लिए आये और अब अमित शाह भी आ रहे हैं। भाजपा अपना ग्राफ स्थिर करने का हर प्रयास कर रही है और राजनीति के जानकारों का कहना है कर लेगी। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: