Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

4 राज्यों में आधा दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम देने वाले शाहिद और रिजवान को पलवल पुलिस ने दबोचा

shahid-rizvaan-palwal-police
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
shahid-rizvaan-palwal-police

हरियाणा: पलवल, AVT प्रभारी उप निरीक्षक सत्यवान ने प्रेस वार्ता के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि राजेश दुग्गल आईपीएस पुलिस अधीक्षक पलवल द्वारा जिले में अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने की सख्त निर्देश जारी किए हुए हैं जिनकी पालना के तहत स्टाफ में तैनात हेड कांस्टेबल साबिर हुसैन अपनी टीम के साथ गत 11/12 सितंबर 2022 रात्रि को जयंती मोड़, हथीन पर मौजुद थे इसी दौरान उन्हें विश्वसनीय सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि एक आरोपी जो हरियाना, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली से काफी मामलों में वांछित चला हुआ है,आज किसी वारदात को अंजाम देने की ताक में अवैध हथियार के साथ गुराक्सर-गोहपुर रोड पर खड़ा है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को धर दबोचा जिसकी *पहचान शाहिद पुत्र सुज्जा उर्फ सुजाउद्दीन निवासी रायपुरी थाना नूह जिला नूह के रूप में हुई,* जिससे एक अवैध हथियार होना (बंदूक नुमा) बरामद हुआ। बरामद अवैध हथियार को कब्जे में लेकर आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत थाना हथीन में अंकित किया गया।

 इसी प्रकार दूसरे मामले में स्टाफ में तैनात हेड कांस्टेबल रुकमुद्दीन के नेतृत्व में गठित टीम ने विश्वसनीय सूत्रों की सूचना के आधार पर गुराक्सर- खिल्लूका मोड से एक युवक को अवैध हथियार सहित गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। आरोपी की पहचान *रिजवान उर्फ रज्जू पुत्र बदन निवासी गांव गुराक्सर थाना हथीन जिला पलवल* के रूप में हुई आरोपी  की तलाशी के दौरान एक अवैध देसी कट्टा बरामद हुआ। बरामद अवैध हथियार को कब्जे में लेकर आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम की धारा के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

आगे जानकारी देते हुए प्रभारी AVT ने बताया कि गहन पूछताछ के दौरान आरोपी शाहिद उपरोक्त ने भारत के 4 राज्यों हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश एवं दिल्ली में ए०टी०एम कटर ,लूट, डकैती, हत्या जानलेवा हमला, अवैध हथियार रखना जैसी 55  संगीन वारदातों को अंजाम देने का खुलासा किया। आरोपी वर्ष 2008 से अपराध जगत में चला होना पाया गया तथा फरवरी 2022 में अदालत से जमानत पर बाहर आना पाया गया। वही दूसरे आरोपी रिजवान का लूट डकैती हत्या जैसी आधा दर्जन से अधिक 7 संगीन वारदातों में शामिल होना पाया गया। यहां गौरतलब है कि दोनों आरोपियों ने हाल ही में 8 सितंबर 2022 को जुरहरा राजस्थान से 3500000 रुपए से भी अधिक राशि के एटीएम को काट रूपों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।  

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी AVT स्टाफ  ने  वर्ष 2009 के डकैती मामला में राजस्थान में ₹2500 का इनामी बदमाश इकराम जो हरियाणा राजस्थान, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश एवं गुजरात पांच राज्यों मैं लूट, डकैती, गोकशी, जानलेवा हमला,गैंगस्टर एक्ट  आदि 31 संगीन मामलों में फरार चला हुआ था को धर दबोचा ने में विशेष सफलता प्राप्त की थी।

 दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी बारे संबंधित सभी थाना एवं राज्यों  को अवगत कराया गया है। आरोपियों को पेश अदालत कर रिमांड पर हासिल कर उनसे अवैध हथियार के स्तोत्र का पता लगाने के प्रयास किए जाएंगे साथ ही आरोपियों से अन्य वारदातों का खुलासा होने की संभावना है। आरोपियों से गहनता से पूछताछ जारी है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

palwal

Palwal News

palwal police

Post A Comment:

0 comments: