Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

टूटे चावल के निर्यात पर प्रतिबंध का फैसला तुरंत वापस ले सरकार -दीपेंद्र हुड्डा

Government-should-immediatel-withdraw-the-decision-of-ban-on-export-of-broken-rice-Deependra-Hooda
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Government-should-immediatel-withdraw-the-decision-of-ban-on-export-of-broken-rice-Deependra-Hooda

हरियाणा: भिवानी, 12 सितंबर। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज कहा कि हरियाणा स्टेट अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन की ओर से 19 सितंबर से प्रदेशभर की अनाज मंडियों में हड़ताल का एलान किया गया है। सरकार आढ़ती एसोसिएशन की हड़ताल शुरु होने से पहले ही समस्या का समाधान करे, ताकि किसानों को अपना धान बेचने में कोई परेशानी न हो। इसके अलावा, उन्होंने धान के निर्यात पर 20 प्रतिशत एक्साइज ड्यूटी और टूटे चावल के निर्यात पर प्रतिबंध का मनमाना फैसला तुरंत वापस लेने की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि रबी सीजन में गेहूं किसानों का नुकसान करने के बाद खरीफ सीजन में गैर-बासमती धान के निर्यात पर 20 प्रतिशत निर्यात शुल्क लगाकर और टुकड़ा चावल के निर्यात पर रोक लगाकर सरकार ने किसानों को एक और घाव दिया है। बीजेपी सरकार हर समय इसी जुगत में रहती है कि किसानों को किसी तरह 2 पैसे का फायदा न हो पाए।

दीपेंद्र हुड्डा आज मुंढाल गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि खेतों में धान की 1509, पीआर 113, पीआर 126, पीआर 109, एचआरके 120 आदि जल्दी पकने वाली प्रजातियां तैयार हैं और मंडियों में पहुंचने भी लगी हैं। किसानों के पास धान भंडारण के लिए संसाधन नहीं है और फसल तैयार होने के बाद बेचने के लिए मंडी लाना उनकी मजबूरी है। 

Government-should-immediatel-withdraw-the-decision-of-ban-on-export-of-broken-rice-Deependra-Hooda

ऐसे में खरीद शुरु न होने से किसानों के सामने फसल को औने-पौने भाव में बेचने के अलावा कोई चारा नहीं बचेगा। जैसे-जैसे मंडियों में धान पहुंच रहा है वैसे-वैसे भाव गिरता जा रहा है। मंडियों में लगातार भाव गिरने से किसानों में हताशा बढ़ती जा रही है। इसलिये सरकार खरीद शुरु करने में जरा भी देर न करे और किसानों की मांग के मुताबिक धान खरीद तुरंत शुरु कराए ताकि, कोई भी किसानों की मजबूरी का फायदा उठा सके।

इस अवसर पर पूर्व सीपीएस राम किशन फौजी, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, पूर्व विधायक रामनिवास घोड़ेला, पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, पूर्व विधायक रणधीर धीरा, पूर्व विधायक रामभगत शर्मा, पूर्व विधायक कुलबीर बेनीवाल, धर्मबीर गोयत, सुमन शर्मा, अनिल धनखड़, विजय जटाई, जोगिन्दर सिंह उर्फ काला, ठाकुर लाल सिंह, राजेन्द्र सूरा, संदीप तंवर, जस्सी पेटवाड़, विजय सरपंच, राजबीर फरटिया, प्रदीप गुलिया, तेलूराम जांगड़ा, विजेन्दर हुड्डा, सतेंदर सहारण, धीरज अखरिया, ईश्वर शर्मा प्रधान, सूरन सरपंच, विकास रामकिशन फौजी, सतबीर सरपंच, जय भगवान सरपंच, जोगिन्दर तालू, अभिजीत लाल सिंह, राजेन्द्र धानक, राकेश शर्मा, अनूप बडेसरा, जयवीर सरपंच, डॉ. जयबीर गोयत, राजेश बडेसरा, रवि शर्मा समेत बड़ी संख्या में स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

chandigarh news

haryana

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: