Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

शहरों के साथ-साथ हरियाणा के 5 हजार 622 गांवों में दी जा रही है 24 घंटे बिजली

Power-Minister-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 26 जुलाई - हरियाणा ऐसा प्रदेश है जहां सरकार शहरों के साथ-साथ राज्य के 5 हजार 622 गांवों में 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवा रही है। प्रदेश में बिजली की कहीं कोई कमी नहीं है और सभी घरों, प्रतिष्ठïानों, उद्योगों व खेतों में समुचित रूप से बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है।

बिजली मंत्री हरियाणा रणजीत सिंह मंगलवार को सिरसा के लोक निर्माण विश्राम गृह में आमजन की समस्याएं सुनने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अब धान का सीजन चल रहा है, इसे देखते हुए भी हर गांव में कम्रवार 8-8 घंटे बिजली सप्लाई की जा रहा है। जिन किसानों ने ट्यूबवैल के कनेक्श्न के लिए आवेदन किया था, उन्हें समयबद्ध बिजली कनैक्शन उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि लोहे व पत्थर के खंभों पर बरसात के दौरान करंट आने की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सुरक्षा के दृष्टिïगत इन खंभों को जमीन से करीब 6 फुट की ऊंंचाई तक प्लास्टिक आदि से कवर किया जाए ताकि करंट आदि की संभावनाओं को खत्म किया जा सके। बिजली ओवर लोड की स्थिति होने में ट्रांसफार्मर जल जाने या फिर बिजली आपूर्ति प्रभावित होने जैसी समस्याओं का समाधान त्वरित किया जाता है। प्रदेश में बिजली कट से संबंधित कोई समस्या मेरे संज्ञान में नहीं आई है।

उन्होंने बताया कि आज के जनता दरबार में सडक़, गालियों, आम्र्स लाइसेंस, बरसाती पानी की निकासी, इंतकाल से संबंंधित समस्याएं आई हैं, जो संबंधित विभागों को आवश्यक कार्यवाही हेतु भेजी जाएंगी और जनता की सभी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाया जाएगा।


हर घर तिरंगा अभियान-प्रत्येक देशवासी के लिए गौरव की बात


बिजली मंत्री ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान सभी देशवासियों के लिए गौरव की बात है। जिस समय यह योजना बनाई गई, उस समय सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता उपस्थित थे और सभी ने इस योजना की प्रंशसा की। प्रदेश में 15 अगस्त तक करीब 60 लाख का झंडे वितरित किए जाएंगे और 13 से 15 अगस्त तक विशेष मुहिम के तहत घर-घर झंउे वितरित किए जायेंगे।

उन्होने कहा कि यह अभियान किसी पार्टी का कार्य नहीं है, बल्कि हर देशवासी का अभियान है। इस अभियान में सभी को भागीदारी करनी चाहिए और तथा सभी को अपने-अपने घरों पर राष्टï्रीय ध्वज शान से फहराना चाहिए।


कॉमनवेल्थ गेम में अच्छा प्रदर्शन करेंगे खिलाड़ी


बिजली मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में खेलों को विशेष रूप से प्रोत्साहन दिया जा रहा है, जिसकी बदौलत खेलों इंडिया में हरियाणा क खिलाडिय़ों ने अपना दमदार प्रदर्शन करते हुए सबसे अधिक मेडल जीते और प्रथम स्थान पर रहा।  पिछले कॉमनवेल्थ गेम में भारत के सबसे अधिक मेडल थे तथा उसमें भी हरियाणा प्रदेश अव्वल स्थान पर था। आज हरियाणा के खिलाड़ी पूरे उत्साह से खेलों में देश-प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। उम्मीद है कि इस बार भी प्रदेश के खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: