Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भैंस व्यापारी को हनीट्रैप में फंसाकर फिरौती मांगने वालों को CIA-17 इंस्पेक्टर अशोक कुमार की टीम ने दबोचा 

CIA-17-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद- डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादयान के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर 17 प्रभारी अशोक कुमार की टीम ने आरोपियों द्वारा एक व्यक्ति को बंधक बनाकर फिरौती मांगने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में बड़खल के रहने वाले दानिश व दानिश की पत्नी वरीसा तथा राजकुमारी पत्नी संतोष का नाम शामिल है। आरोपियों ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर रेवाड़ी के रहने वाले भैंस व्यापारी मुरारीलाल को फरीदाबाद में बंधक बनाकर उसके परिजनों से फिरौती की मांग की थी। इस मामले का मुख्य आरोपी एहसान निवासी घासेड़ा मुरारीलाल से एक दो बार भैंस खरीद कर लाया था तो उसने देखा कि मुरारी लाल के पास काफी पैसे हैं तो उसने मुरारीलाल को बंधक बनाकर फिरौती मनाने मांगने की योजना बनाई। योजना के तहत आरोपी एहसान ने अपनी गैंग में शामिल आरोपित महिला राजवती को मुरारी लाल का मोबाइल नंबर देकर उसे अपने प्यार के जाल में फसाने के लिए कहा जिसके पश्चात राजवती ने मुरारीलाल को फोन करके मीठी मीठी बातें की ओर उसे अपने प्यार के जाल में फंसा लिया। दिनांक 18 जुलाई को राजवती ने मुरारीलाल को मिलने के लिए फरीदाबाद बुलाया और जब मुरारी लाल फरीदाबाद पहुंचा तो वहां पर आरोपियों के अन्य साथी आ गए जिन्होंने मुरारी लाल को बंधक बनाकर फरीदाबाद के सेक्टर 18 में अपने किराए के कमरे में बंधक बना लिया। 

अगले दिन आरोपियों ने मुरारीलाल से उसके भाई राकेश के पास फोन करवाया और उसे किसी काम के लिए कुछ पैसे लेकर फरीदाबाद आने के लिए कहा। जब राकेश पैसे लेकर फरीदाबाद पहुंचा तो आरोपियों ने राकेश को फिर से फोन किया और उससे ₹30000 की फिरौती मांगी। आरोपियों ने मुरारीलाल के भाई को धमकी दी कि यदि वह पैसे लेकर नहीं आया तो वह मुरारीलाल को जान से मार देंगे। राकेश ने इसकी सूचना पुलिस चौकी सेक्टर 16 में दी जिसके आधार पर आरोपियों के खिलाफ षड्यंत्र रचने तथा फिरौती मांगने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। मामले में शामिल आरोपी दानिश मुरारी लाल का मोबाइल लेकर बाहर आ गया और उसने राकेश को फोन किया और कहा कि तुम सेक्टर 16 में आ जाओ मैं वहां से तुम्हें मुरारीलाल के पास ले चलूंगा। क्राइम ब्रांच की टीम राकेश के साथ चल दी और जब राकेश दानिश के पास पहुंचा तो क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे काबू कर लिया। इसके पश्चात क्राइम ब्रांच की टीम दानिश को लेकर सेक्टर 18 में स्थित उनके किराए के कमरे पर पहुंची। पुलिस को देख कर आरोपी एहसान तथा राजवती मौके से फरार हो गए। पुलिस ने जब कमरे पर जाकर देखा तो कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था। पुलिस ने दरवाजा खोला तो उसके अंदर आरोपी महिला वरीशा तथा राजकुमारी मुरारीलाल को बंधक बनाकर बैठी हुई थी। 

क्राइम ब्रांच की टीम ने मुरारी लाल को आजाद करवाया और दोनों महिलाओं को काबू कर लिया। आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां से दोनों आरोपी महिलाओं को जेल भेज दिया गया तथा आरोपी दानिश को 1 दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई जिसमें सामने आया कि आरोपी एहसान की योजना के मुताबिक राजवती ने मुरारीलाल को फरीदाबाद बुलाया था। जब मुरारी लाल राजवती के पास पहुंचा तो सभी आरोपियों ने मिलकर उसे बंधक बना लिया और उसे फिरौती की मांग की थी परंतु पुलिस ने उनके प्लान पर पानी फेर दिया। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है वही वारदात में शामिल आरोपी एहसान तथा महिला आरोपी राजवती को जल्दी गिरफ्तार किया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: