Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में जारी है रिश्वतखोरी, खादी ग्रामोद्योग का इंचार्ज सहित 3 रिश्वत लेते पकडे गए

3-Caught-For-Bribe-in-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चण्डीगढ़, 20 जुलाई - हरियाणा राज्य विजिलेंस ब्यूरो ने दो मामले दर्ज कर खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के प्रभारी एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर सहित तीन लोगों को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी साझा करते हुए बताया कि पहले मामले में आरोपित खादी ग्राम उद्योग बोर्ड, पानीपत के इंचार्ज अनिल कुमार और कंप्यूटर ऑपरेटर विजय कुमार को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफतार किया है। दोनों आरोपी शिकायतकर्ता को डेयरी व्यवसाय के लिए बोर्ड के माध्यम से 25 लाख रुपये का ऋण जारी करने के लिए प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (पीएमईजीपी) पोर्टल पर स्कोर कार्ड अपलोड करने की एवज में पैसे की मांग कर रहे थे। आरोपी अनिल कुमार के पास जिला जींद और सोनीपत का अतिरिक्त प्रभार भी है। इस संबंध में उनके खिलाफ करनाल स्थित ब्यूरो थाने में मामला दर्ज किया गया है।

एक अन्य मामले में जिला पलवल निवासी आरोपी बिचैनिया युसूफ खान (निजी व्यक्ति) को हथीन तहसील में प्लॉट का रजिस्ट्रेशन कराने के एवज में 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा है। शिकायतकर्ता के अनुसार आरोपी युसूफ ने अपने लिए 1000 रुपये, कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए 1500 रुपये, तहसीलदार के लिए 3500 रुपये और शेष 4000 रुपये सरकारी पंजीकरण शुल्क के रूप में मांगे थे।

गिरफ्तार आरोपी युसूफ खान के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत फरीदाबाद में मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: