Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ग्रामीण चौकीदारों ने 2-3 अगस्त को करनाल में महापंड़ाव डालने की दी चेतावनी, CM खट्टर को अपनी मागों का भेजा ज्ञापन

Rural-chowkidars-warned-of-putting-Mahapandav-in-Karnal-on-August-2-3-sent-a-memorandum-of-their-demands-to-CM-Khattar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Rural-chowkidars-warned-of-putting-Mahapandav-in-Karnal-on-August-2-3-sent-a-memorandum-of-their-demands-to-CM-Khattar

हरियाणा: ग्रामीण चौकीदार सभा के आह्वान पर ग्रामीण चौकीदारों ने भारी गर्मी के बावजूद रोष प्रदर्शन किया व मुख्यमंत्री के नाम बकाया मागों का ज्ञापन भेजा। ग्रामीण चौकीदारें ने बकाया मागों व समस्याओं के समाधान के लिए 2-3 अगस्त को करनाल मुख्यमंत्री आवास पर महापड़ाव में सैकड़ों की संख्या में शामिल होने के लिए ग्रामीण चौकीदारों को आह्वान किया। आज के प्रदर्शन व रोष सभा की अध्यक्षता जिला प्रधान संजीत सिंह व संचालन जिला सचिव जयसिंह ने किया।

रोष सभा व प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए सीटू जिला सचिव अनिल कुमार व ग्रामीण चौकीदार सभा जिला प्रधान संजीत सिंह ने कहा की भाजपा-जजपा सरकार में बेलगाम महंगाई, बेरोजगारी के चलते जीना दुभर हो गया हैं। भाजपा सरकार ने 44 श्रम कानूनों को खत्म करके चार लेबर कोड बना दिए हैं, सरकारी महकमों को पंूजीपति घरानो को बेचा जा रहा है। हरियाणा सरकार ने ग्रामीण चौकीदारों को पंचायत विभाग को देने का फैसला लिया हैं जिससे ग्रामीण चौकीदारों में भारी रोष पनप रहा हैं। हरियाणा सरकार द्वारा चौकीदारों की मानी गई मागों को लागू नही किया जा रहा है। पी.एफ., ई.एस.आई., बोनस लागू नही किया जा रहा हैं, और ना ही न्यूनतम वेतन लागू किया जा रहा हैं। जिसके खिलाफ ग्रामीण चौकीदारों में भाजपा-जजपा सरकार के प्रति भारी रोष उभर रहा हैं।

उन्होने बताया की अगर सरकार समय रहते ग्रामीण चौकीदारों की समस्याओं का समाधान नही करती हैं तो 2-3 अगस्त को प्रदेश भर के हजारों ग्रामीण चौकीदार महापड़ाव में शामिल होगे। महापड़ाव के माध्यम से ग्रामीण चौकीदारों को पक्का करने, 24000 रूपये न्यूनतम वेतन लागू करने, पी.एफ., ई.एस.आई., बोनस, लागू करने, रिटार्यमैण्ट बैनिफिट देने, पंचायत विभाग व कौशल रोजगार निगम की बजाय गृह विभाग मंे ही देने, मंहगाई के मुताबिक वेतन बढ़ौतरी देने, मृत्यु इन्द्राज के पैसे जारी करने, कोविड के दौरान मण्डी में लगी डयूटी का मेहनताना जारी करने व समय पर वेतन देने की मागों को प्रमुखता से उठाया जाऐगा। आज के रोष प्रदर्शन को सीटू जिला सचिव अनिल कुमार, उपाध्यक्ष भीम सिंह,   यूनियन जिला प्रधान संजीत, जयसिंह चांग, बिजेन्द,्र बलवान सिवानी, जयपाल, विजय, रामफल कैरू, छबीलदास तोशाम, जगत ंिसह बहल, सतबीर चांग, रमेश,  आदि ने अपने विचार रखे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

haryana

Haryana News

india

India News

karnal news

news

Post A Comment:

0 comments: