Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ख़ास लोगों के लिए है मोदी सरकार, गरीबों, किसानों के बच्चों के रौद रही है अरमान- कुमारी सैलजा

Kumari-Selja-at-jantar-mantar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद है लेकिन सुबह से ही पूरे देश में पुलिस बेहद चौकन्नी दिख रही है। राजधानी दिल्ली की बात करें और आज जंतर-मंतर पर कांग्रेस का सत्याग्रह चल रहा है और दिल्ली की सीमाओं पर सैकड़ों कांग्रेसी नेता हिरासत में लिए गए लेकिन तमाम कांग्रेसी नेता जंतर-मंतर पहुँच गए और जंतर-मंतर पर कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार पर जमकर ज़ुबानी वार किया। 

जंतर-मंतर पहुंचीं हरियाणा कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि तानाशाह की पुलिस ने हरियाणा के हजारों कार्यकर्ताओं को बार्डर पर रोक फिर दिखा दिया कि देश में प्रजातंत्र का मजाक कैसे उड़ाया जाता है। उन्होंने कहा कि सेना भर्ती में अधिकतर देश के गरीब एवं किसानों के बच्चे जाते हैं जो कई वर्षों तक पसीना बहाते हैं और बड़ा सपना देखते हैं लेकिन देश में गरीब और किसानों की हितैषी सरकार ही नहीं है। खास लोगों की सरकार खास लोगों के लिए ही सोंचती है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह रवैया बताता है कि खासजनों के लिए काम करने वाली व खासजनों से संचालित, खासजनों की सरकार है जिनके लिए आमजन केवल प्रयोग की वस्तु है। 

अग्निपथ योजना लागू करने के बाद विगत पांच दिनों में ही 6 परिवर्तन करने के बाद भी सेना अधिकारी व मोदी सरकार बेसुरा राग अलाप रहे है कि यह योजना काफी विचार-विमर्श बाद बनाई पुख्ता योजना है, फिर पांच दिन में 6 संशोधन क्यों किये गए? सेना अधिकारियों को प्रैसवार्ता करके यह कहना कि अग्निपथ योजना किसी भी हालत में रद्द नही होगी, गैरलोकतांत्रिक व अहंकारी बयान है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार और उनके कुछ अधिकारी गरीबों, किसानो के बच्चों के अरमानों को रौंदते जा रहे हैं। 

कुमारी सैलजा ने  कहा कि सेना अधिकारी व मोदी सरकार यह नही भूले कि भारत में आज भी लोकतंत्र कायम है। देश में अभी सैनिक तानाशाही या राजशाही लागू नही हुई है। लोकतंत्र में कौनसी योजना योजना लागू होगी, कौन की वापिस होगीे, यह अहंकार व तानाशाही से नही अपितु आपसी विचार-विमर्श व जनभावना से तय होता है न कि किसी तानाशाही अंहकारी सोच से। इस मौके पर युवा कांग्रेसी नेता गौरव धींगड़ा, योगेश धींगड़ा सहित सैकड़ों कांग्रेसी नेता मौजूद थे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: