Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रेता चोरी के मुकदमे में 2 साल से फरार चल रहे भूमाफिया को थाना तिगांव पुलिस ने दबोचा 

Tigaon-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा द्वारा भू माफिया पर नियंत्रण स्थापित करने के लिए दिए गए दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस थाना तिगांव प्रभारी अशोक कुमार की टीम ने वर्ष 2020 के रेता चोरी के मुकदमे में फरार चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अमित है जो यूपी के मंडिया गांव का रहने वाला है। यह गांव हरियाणा यूपी बॉर्डर पर पड़ता है। आरोपी यूपी से रेता चोरी करके फरीदाबाद में सप्लाई करता था। वर्ष 2020 में आरोपी अमित का ड्राइवर आरोपी कुक्की एक हाईवे ट्रक में अवैध रेता भरकर यूपी से फरीदाबाद आ रहा था जिसे तिगांव पुलिस द्वारा गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर रोका गया परंतु आरोपी अमित अपने साथी पम्मी के साथ मिलकर अपनी गाड़ी लेकर मौके पर पहुंच गया और अपने ट्रक ड्राइवर से बोला कि वह ट्रक लेकर भाग जाए और यदि पुलिस वाले सामने से नहीं हटते तो ट्रक उनके ऊपर  चढ़ा दे, जो होगा देखा जाएगा। इसके पश्चात आरोपी ट्रक ड्राइवर ने वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों पर ट्रक चढ़ाने की कोशिश की। पुलिसकर्मियों ने साइड में हटकर जैसे तैसे अपनी जान बचाई। आरोपी ट्रक को लेकर मौके से फरार हो गए। इसके पश्चात उक्त आरोपियों के खिलाफ पुलिस थाना तिगांव में पुलिसकर्मियों पर हमला करने तथा हत्या का प्रयास की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू की गई और आगे की कार्रवाई करते हुए तिगांव पुलिस ने आरोपी ड्राइवर कुक्कि को गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपी के कब्जे से हाइवा ट्रक तथा जेसीबी बरामद की गई थी। इसके पश्चात आरोपी पम्मी तथा अमित इस मामले में कोर्ट से अग्रिम जमानत ले आए। फरीदाबाद पुलिस ने पहले अमित की अग्रिम जमानत रद्द करवाई और उसके पश्चात उसकी तलाश में जुट गई। दिनांक 4 अप्रैल 2022 को आरोपी अमित को गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर तिगांव बस स्टैंड से गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी अमित ही इस वारदात का मुख्य आरोपी है और जेसीबी तथा हाईवा आरोपी अमित का ही था। इससे पहले भी आरोपी के खिलाफ रेता चोरी के दो-तीन मुकदमे हैं जिसमें आरोपी गिरफ्तार होने से पहले ही हाई कोर्ट से जमानत ले आता था परंतु इस बार पुलिस द्वारा जमानत रद्द करवाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयोग स्विफ्ट गाड़ी बरामद की गई। आरोपी पम्मी के कब्जे से भी एक गाड़ी बरामद की जा चुकी है। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेज दिया गया है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: