Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नेताओं, अफसरों ने मिलकर की थी डबुआ सब्जी मंडी में फड़ों की बंदरबांट- नीरज शर्मा

Neeraj-Sharma-MLA-NIT-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़ : जिनके पापा करते थे सरकारी नौकरी और जीवन में आज तक जिन्होंने नहीं बेची सब्ज़ी उन्हें भी फरीदाबाद की डबुआ सब्जी मंडी में  सब्ज़ी मंडी में फड़ दे दिया गया था।  यह कहना है विधायक एनआईटी  फ़रीदाबाद नीरज शर्मा का। 

विधायक  शर्मा मंगलवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि फ़रीदाबाद की डबुआ सब्ज़ी मंडी में पूर्व पार्षदों को भी फंड आवंटित कर दिए गए जबकि ज़िंदगी में उन्होंने कभी सब्ज़ी नहीं बेची, सीएम विंडो के एमिनेंट परसन तक को फड़ दे डाला। लगभग 100 करोड़ रुपये के घोटाले का मामला विधायक नीरज शर्मा ने विधानसभा सत्र के दौरान उठाया था और उन्हीं की पहल पर विधानसभा अध्यक्ष ने तीन विधायकों की कमेटी का गठन कर मामले की जाँच के आदेश दिए थे।

 शर्मा ने कहा कि जिनके दहेज में आई थी मर्सिडीज़ उनको भी दे दी गई फड़ लेकिन बात सिर्फ़ पैसे की नहीं है 700 ग़रीब सब्ज़ी विक्रेताओं के साथ मनोहरलाल सरकार ने भद्दा मज़ाक किया है।आमतौर पर भाजपा  सरकार पारदर्शिता की बात करती है लेकिन इस पूरी आवंटन प्रक्रिया में भ्रष्टाचार को ऐसे समझा जा सकता है कि इस मामले की वीडियोग्राफी तक नहीं कराई गई।श्री शर्मा ने कहा कि जब ये फड़ आवंटन किया गया तब तमाम नियमों को ताक पर रख दिया गया था । 6 जुलाई 2019 को किए गए इस आवंटन में कम से कम सौ करोड़ रुपया का घोटाला हुआ है और विधायक शर्मा ने इस मामले की जाँच सीबीआइ  से कराने की माँग भी की। हालाँकि सोमवार को विभाग की ओर से इस मामले में संलिप्त पाए गए सात अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है. 

जाँच कमेटी की बैठक में हिस्सा लेने के बाद बाहर निकले विधायक नीरज शर्मा ने हालाँकि कमेटी की कार्रवाई को गोपनीय बता कर उसकी जानकारी देने से इंकार कर दिया लेकिन  शर्मा ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रेहड़ी पटरी वालों को पुनर्स्थापित करने की योजना है यह घोटाला उस पर भी वज्रपात करता है। श्री शर्मा ने कहा कि जो लोग वास्तव में सब्ज़ी बेचने का काम करते हैं उनको तो ये फड़ अलॉट नहीं किए गए बल्कि तत्कालीन मंत्रियों, विधायकों, नेताओं और अफ़सरों के चहेतों को इन फड़ की बंदरबाँट कर दी गई। श्री शर्मा ने कहा कि सिर्फ़ डबुआ सब्ज़ी मंडी में ही नहीं बल्कि ओल्ड फ़रीदाबाद की सब्ज़ी मंडी में भी ऐसा ही फड़ वितरण घोटाला हुआ है उस मामले की जाँच भी सरकार को करनी चाहिए और दूध का दूध और पानी का पानी आमजन के सामने रखना चाहिए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: