Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बलि का बकरा बन रहे हैं अफसर, MCF घोटाले में है बड़े लोगों का हाथ- कौशिक

MCF-Scam
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 
फरीदाबाद 14 मई। फरीदाबाद नगर निगम में 200 करोड़ का घोटाला तो ट्रेलर है, पिक्चर तो अभी बाकी है। उक्त विचार व्यक्त करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय कौशिक ने प्रेस को जारी बयान में कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अपने पाप छिपाने के लिए चंद अफसरों को बलि का बकरा बनाकर इस लूट के मास्टर माइंड राजनीतिक लोगों को बचाना चाहती है इसलिए नगर निगम के सभी घोटालों की सीबीआई जांच होनी चाहिए और दोषियों को जेल भेजा जाना चाहिए।

कांग्रेस नेता विजय कौशिक ने कहा कि अपने आपको ईमानदार कहने वाली हरियाणा सरकार इस घोटाले की ना तो जांच कराना चाहती थी और ना ही इस घोटाले के किसी भी दोषी को गिरफ्तार करना चाहती थी। लेकिन कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा के संघर्ष एवं त्याग के समक्ष हरियाणा सरकार को झुकना पड़ा और सरकार को इस मामले में जांच के आदेश देने पड़े। यही कारण है कि सरकार ने इस मामले में मुकदमा तो दर्ज कराया लेकिन पहले दिन से ही दोषियों को गिरफ्तार करने में ढील बरतती रही, जबकि नगर निगम में घोटाले का यह कोई नया मामला नहीं है। इससे पहले भी कागजों में बनी इन सडक़ों, पार्कों, खडंजों व अन्य विकास कार्यों को लेकर हुई पेेमेन्ट के घोटालों को लेकर मीडिया समय-समय पर सवाल खड़े करता रहा है। इसलिए अगर हरियाणा सरकार ईमानदार है तो उसे नगर निगम के इस घोटाले सहित सभी घोटालों की सीबीआई जांच करानी चाहिए।

कौशिक ने कहा कि समूचे नगर निगम क्षेत्र में इस प्रकार खुदाई की गई है कि लोगों को विकास दिखाई दे और इन कामों की आड़ में घोटालों को अंजाम दिया जा सके। स्मार्ट सिटी के नाम पर और विकास कार्यों के नाम पर फरीदाबाद की जनता का रुपया नगर निगम के माध्यम से लूटा जा रहा है। लोग पेयजल, सीवर, सडक़ व जरूरी सुविधाओं के लिए त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। निगम के अनेक अधिकारी अरबोपति बन चुके हैं। सवाल यह है कि जनता से नेताओं व अफसरों द्वारा लूटा गया अरबों-खरबों रुपए कैसे वापस वसूला जाएगा? इसलिए इन मामलों की सीबीआई और ईडी जांच हो और दोषियों की सम्पति कुर्क करके फरीदाबाद के लोगों की मेहनत का रुपया वसूला जाना चाहिए।

कांग्रेस नेता विजय कौशिक ने यह भी कहा कि अगर हरियाणा की यह सरकार ईमानदारी से काम नहीं करेगी तो कांग्रेस सरकार आने पर सत्ता में बैठे इन लोगों की बेइमानियों का हिसाब लिया जाएगा और जनता को राहत देने का काम किया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: