Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में बनी सड़कों को तोड़ने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

FMDA-Meeting-Report
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 16 मई। फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल मलिक ने कहा कि शहर में बड़ी संख्या में सड़क निर्माण कार्य चल रहे हैं। ऐसे में बिजली निगम सहित सभी बुनियादी सुविधाएं देने वाले विभाग समय से पहले ही अपनी अगले कुछ वर्षों की परियोजनाओं के बारे में जानकारी दें ताकि उन्हें क्रासिंग दी जा सके और बाद में सड़क न तोड़नी पड़े।  अनिल मलिक सोमवार को लघु सचिवालय में जिला प्रशासन, नगर निगम, स्मार्ट सिटी, एचएसवीपी, एनएचएआई, पीडब्लूडी, पुलिस सहित विभागों की तालमेल मीटिंग को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण के दौरान पाईप लाईन अथवा अन्य क्रासिंग के लिए कुछ जगह अवश्य रखें। उन्होंने कहा कि अगर सड़क का निर्माण कार्य हो गया और कोई विभाग उसे तोड़ने के लिए आता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर शहर को सुंदर बनाना है और सभी सुविधाएं उपलब्ध करवानी है। उन्होंने कहा कि एफएमडीए का अभी नया गठन हुआ है और धीरे-धीरे स्टाफ सहित सभी जरूरी सुविधाएं जुटाकर अलग-अलग कार्यों को पूरा करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगर निगम, एचएसवीपी सहित सभी विभागों के पास वर्षों से काम करने का अनुभव है। नगर निगम के सभी जेई व अन्य कर्मचारियों के पास सभी क्षेत्रों की जानकारी है। ऐसे में सभी विभाग बेहतर तालमेल के साथ कार्य करे। उन्होंने मीटिंग में शहर में चल रहे एफएमडीए से संबंधित परियोजनाओं की क्रमशः समीक्षा की और निर्देश दिए। मीटिंग में उपायुक्त जितेंद्र यादव, एचएसवीपी के प्रशासक जितेंद्र दहिया , नगराधीश नसीब कुमार, स्मार्ट सिटी की डिप्टी सीईओ गौरी मिड्ढा सहित सभी ‌विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

विधायक सीमा त्रिखा ने बड़खल विधानसभा क्षेत्र की परियोजनाओं की समीक्षा की

एफएमडीए की मीटिंग में बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा ने सोमवार को एफएमडीए की मीटिंग के दौरान बड़खल विधानसभा क्षेत्र की विकास परियोजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने बड़खल विधानसभा क्षेत्र में आ रही पेयजल की दिक्कतों को दूर करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि बड़खल का 60 फीसदी पहाड़ी क्षेत्र है और पानी की सप्लाई में दिक्कत रहती है। इस पर एफएमडीए के सीईओ अनिल मलिक ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस समस्या के समाधान पर गंभीरता से ध्यान दें। इसके अलावा बड़खल विधानसभा क्षेत्र में कई सड़कों के निर्माण व अन्य विषयों पर भी चर्चा हुई।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: