Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

28 साल बाद आये बड़खल झील के अच्छे दिन, राजीव जेटली ने जताया सीएम का आभार

Badkhal-Lake-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद। भाजपा के प्रवक्ता राजीव जेटली ने पिछले 28 सालों से अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रही फरीदाबाद की प्रसिद्ध बडखल झील को मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा फिर गुलजार करने की पहल शुरू करने पर उनका आभार जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने जनभावनाओं के तहत इस झील को गुलजार करने का जो बीड़ा उठाया है, उसकी पूरे प्रदेश में प्रशंसा हो रही है क्योंकि इस झील के गुलजार होने के बाद फिर से देश-प्रदेश के सैलानी यहां घूमने-फिरने आएंगे और दोबारा से झील में नौका मेें बैठकर सैर का आनंद उठा सकेंगे।  

राजीव  जेटली ने कहा कि यह मुख्यमंत्री मनोहर लाल का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है, जिसे पूरा करने के लिए राज्य सरकार लगभग 78 करोड़ रूपये खर्च कर रही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा व विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान जब मुख्यमंत्री मनोहरलाल फरीदाबाद में चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे थे, उस दौरान उन्होंने शहर के लोगों से बडखल झील का खोया हुआ सौंदर्य लौटाने का वायदा किया था और अब उन्होंने इस वायदे को पूरा करने की दिशा में अपना कदम उठा दिया है। 

राजीव जेटली ने कहा कि बढख़ल झील में पानी भरने से जहां झील के साथ लगते बढखल विधाननसभा क्षेत्र का जल स्तर तो ऊंचा होगा ही, वहीं यहां पर्यावरण भी शुद्ध होगा। जिससे यहां के लोगों को बढ़ते प्रदूषण से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने पूर्व की सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह एक ऐतिहासिक झील थी, लेकिन अवैध खनन के चलते यह झील सूख गई, लेकिन सरकारों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया, नतीजतन यह बदहाली के दौर में चली गई, लेकिन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फिर से इस झील को संवारने का जो प्रयास किया है, उससे साबित हो गया है कि उनकी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है क्योंकि वह भी हरियाणा सहित फरीदाबाद के पर्यावरण को बेहतर बनाना चाहते है और फरीदाबाद के लोग मुख्यमंत्री मनोहर लाल के इस अथक प्रयास को कभी भूला नहीं सकेंगे।  राजीव जेटली ने कहा कि फरीदाबाद के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा करवाने में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा के प्रयासों की भी सराहना की, इन दोनों  नेताओं ने भी इस झील को उसका अस्तित्व लौटाने के लिए पूरे प्रयास किए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: