Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

CM फ्लाइंग ने अवैध रूप से भांग की गोली, तम्बाकू व सिगरेट बेचने वाले पर मारा छापा

CM-Flying-raid-the-seller-of-illegal-cannabis-tobacco-and-cigarettes
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
CM-Flying-raid-the-seller-of-illegal-cannabis-tobacco-and-cigarettes

हरियाणा: मुख्यमंत्री उड़न दस्ता फरीदाबाद को सूचना प्राप्त हुई थी कि मकान न०59 आदर्श नगर कॉलोनी बल्लभगढ़ में अवैध रूप से भांग की गोली, बीड़ी सिगरेट, पान मसाला व गुटके इत्यादि का गोदाम बना रखा है जिसमें टैक्स चोरी की जा रही है। इस सूचना के आधार पर राजेश चेची DSP मुख्यमंत्री उड़नदस्ता द्वारा नसीब कर निरीक्षक, कराधान विभाग, डॉ सुशील अहलावत, उप सिविल सर्जन फरीदाबाद, डॉ सचिन खाद्य सुरक्षा अधिकारी फरीदाबाद, डॉ पंकज कौशिक आयुष विभाग फरीदाबाद व स्थानीय पुलिस के साथ मौका का संयुक्त औचक निरीक्षण किया गया।

मौका पर सँयुक्त टीम मकान नंबर 59 गली नंबर 3 आदर्श नगर बल्लभगढ़ पर पहुंचे जहां मौके पर महावीर गुप्ता हाजिर मिला जिसने बतलाया कि वह परचून की दुकान चलाता है तथा इस मकान में दुकान का सामान रखने के लिए गोदाम बनाकर प्रयोग किया जा रहा है।संबंधित विभाग की टीम द्वारा महाबीर गुप्ता की हाजरी में गोदाम को चैक किया गया जिसमें अलग अलग तरह के तम्बाकू, सिगरेट व गुटखा इत्यादि मिले। मौका पर स्थानीय पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान गोदाम में एक साइड में काफी कट्टे मुनक्का आयुर्वेदिक वटी रखी हुई मिली।

जिसमे भांग का मिश्रण पैकेट के ऊपर ही लिखा हुआ था। जबकि भांग हरियाणा में प्रतिबंधित है। इस सम्बंध में स्थानीय पुलिस द्वारा आवश्यक कार्यवाही करने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट को सूचना देकर मौका पर बुलाया गया तथा आयुष विभाग फरीदाबाद से डॉ पंकज कौशिक को मौके पर बुलाया गया।  डॉ पंकज द्वारा चैक करने उपरांत मोके पर पाए गये दो अलग अलग मार्का के 17 कट्टे से भांग मिश्रित गोलियां के सैम्पल लिए गए। 17 कट्टो में रखे पैकटों पर लिखी मात्रा अनुसार कुल वजन करीब 500 किलोग्राम जिसमे करीब 18 किलोग्राम भांग की मात्रा का अनुमान है पाई गई। मौका पर चेकिंग के दौरान गोदाम में करीब 1,60,000 पाउच पान मसाला अलग अलग कट्टो में रखे हुए मिले, जिनमे से दो प्रकार के पान मसाला के सैम्पल डॉ सचिन शर्मा खाद्य सुरक्षा अधिकारी फरीदाबाद द्वारा लिए गए। जिन्हें परीक्षण हेतु प्रयोगशाला भेजा जाएगा व नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

मौका पर विभिन्न प्रकार की सिगरेट के पैकेट डिब्बों में करीब 18 हजार सिगरेट तथा तीन प्रकार के गुटके के करीब 99 हजार पाउच कट्टे/बॉक्स में रखे हुये मिले। इन तम्बाकू उत्पादों को COTPA टीम में शामिल डॉ सुशील अहलावत उप सिविल सर्जन फरीदाबाद द्वारा अपने कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही के लिए स्थानीय पुलिस के हवाले किया गया। चेकिंग के दौरान आयुष विभाग फरीदाबाद से डॉ पंकज कौशिक को मौके पर बुलाया गया।  डॉ पंकज द्वारा चैक करने उपरांत मोके पर पाए गये दो अलग अलग मार्का के 17 कट्टे से भांग मिश्रित गोलियां के सैम्पल लिए गए। 

महाबीर गुप्ता पुत्र रमेश चंद्र निवासी मकान न. 825 सुभाष कॉलोनी बल्लबगढ़ द्वारा हरियाणा प्रदेश में प्रतिबंधित भांग को इतनी मात्रा में अपने कब्जे में रखने पर प/SI प्रदीप कुमार थाना आर्दश नगर बल्लबगढ़ की तहरीर अभियोग संख्या 215 दिनांक 27.04.2022 धारा 20-61-85 NDPS एक्ट व धारा 5 COTPA एक्ट के तहत थाना आदर्श नगर फरीदाबाद में अभियोग अंकित किया गया है। यह कार्रवाई राजेश चेची डीएसपी सीएम फ्लाइंग स्क्वायड के नेतृत्व में की गई है जो सीएम फ्लाइंग टीम में इंस्पेक्टर जगदीश सब इंस्पेक्टर सतबीर सिंह सब इंस्पेक्टर राजेंद्र कुमार, HC प्रभु दयाल व राजीव शामिल थे।

DSP सीएम फ्लाइंग के अनुसार गोदाम में मिली भांग की गोलियां व अन्य तंबाकू उत्पाद हमारे नौजवान पीढ़ी को मॉडर्न बनने की आड में खोखला कर रहे हैं जो कुछ चंद लोग ज्यादा पैसे कमाने की आड़ में समाज में नशे को बढ़ावा दे रहे हैं। लेकिन इस प्रकार के गलत कार्य करने वाले लोगों पर सीएम फ्लाइंग की पैनी नजर है जो समय समय पर कार्रवाई की जाती रहेगी। यदि किसी भी व्यक्ति को इस प्रकार की कोई सूचना मिलती है वह डीएसपी सीएम फ्लाइंग को सूचित कर सकता है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

Faridabad-DC-Order

Gurugram News

haryana

Haryana News

india

India News

news

Post A Comment:

0 comments: