Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

‘स्वावलम्बी युवा-आत्मनिर्भर भारत’ पर आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला

Self-reliant-youth-self-reliant-India
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 



चण्डीगढ़, 8 अप्रैल - आत्मनिर्भर भारत के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश के लोगों को किए गए आह्वान को आगे बढ़ाते हुए हरियाणा राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड, पंचकूला द्वारा ‘स्वावलम्बी युवा-आत्मनिर्भर भारत’ विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई।

तकनीकी एवं उच्चतर शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री आनंद मोहन शरण ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कार्यशाला का उद्देश्य बहुतकनीकी संस्थानों में स्वरोजगार के एक पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित और मजबूत करने के लिए ‘टेक्नोप्रेन्योर’ तैयार करना है।

उन्होंने बताया कि कार्यशाला में स्वावलम्बी युवा अभियान से संबंधित लांच की गई  वेबसाइट (https://prarambh.co.in) अति उपयोगी सिद्ध होगी। इस वेबसाइट पर विभाग की उद्यमियों के लिए विभिन्न उद्यमिता योजनाओं, परामर्श एवं उपलब्ध करवाए जाने वाली अन्य सहायता के बारे पूरी जानकारी उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि कार्यशाला में प्रदेश के 45 राजकीय बहुतकनीकी संस्थानों के सभी प्रशिक्षण एवं प्लेसमेंट अधिकारियों तथा नए पदनामित आत्मानिर्भर समन्वयकों ने भाग लिया।

इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों और विशेषज्ञों ने नौकरी चाहने वालों की तुलना में नौकरी प्रदाताओं को विकसित करने की इस नेक पहल के लिए हरियाणा राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड, पंचकूला को बधाई दी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

chandigarh news

Post A Comment:

0 comments: