Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पूर्व सैनिकों के करोड़ों रुपए 2014 से हाउसिंग बोर्ड के पास

EX-Army-Man-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 Faridabad- जननायक जनता पार्टी के सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कर्नल एस॰एस॰राठी  ने हाउसिंग बोर्ड के द्वारा वर्ष 2014 में पूर्व  सैनिकों के लिए लायी गयी योजना के 8 वर्ष बाद भी पूरा ना होने को गम्भीरता से लिया और इस मुद्दे को उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला के समक्ष उठाने व उनके माध्यम से इस समस्या को सुलझाने की पुरज़ोर कोशिश का वादा किया. उन्होंने इस बात पर बहुत अफ़सोस ज़ाहिर किया की इस योजना के तहत 11 ज़िलों में 19 स्थानों पर 13696 सस्ते फ़्लैट बनने  थे और इसमें पूर्व सैनिकों ने अपनी जमापूँजी से कुल क़ीमत का 25 प्रतिशत करोंडों रुपये के रूप में ऐडवांस पैसा भी 2014 से ही बोर्ड के पास जमा कराया हुआ है. 

यह योजना जे॰सी॰ओ॰ रैंक व उनके समकक्ष सेवानिवृत व सेवारत फ़ौजियों व अर्धसैनिक बलों व उनके परिवारों के लिए लायी गयी थी. इस योजना के तहत गुरुग्राम,पंचकुला,फ़रीदाबाद,रोहतक,पिंजोर,रिवाड़ी,महेंद्रगढ़,पलवल,झज्जर,बवानीखेड़ा व सांपला में 19 जगहों पर फ़्लैट बनाए जाने थे. प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुग्राम में फ़्लैट्स बनने के स्थान का तीन बार बदलाव होने के बावजूद अभी तक स्थान नियत नहीं हो सका है .पिछले 8 वर्षों से सैनिक इन फ़्लैट्स की बाट जोह रहे है. 

कर्नल राठी ने सोमवार को फ़रीदाबाद , पलवल व नुहँ के पूर्व सैनिकों व अर्धसैनिक बलों के एक प्रतिनिधि मण्डल से मुलाक़ात के दौरान यह आश्वासन दिया .

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: